logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs ENG: ध्रुव जुरेल के शानदार पारी के फैन हुए इंग्लैंड के पूर्व कप्तान, तारीफ में कह दी ये बड़ी बात

IND vs ENG 4th Test: रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच में टीम इंडिया के युवा विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने 149 गेंदों पर 90 रन बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 6 चौके और 4 छक्के लगाए.

Updated on: 25 Feb 2024, 05:46 PM

नई दिल्ली:

Alastair Cook On Dhruv Jurel: इंग्लैंड के खिलाफ रांची में खेले जा रहे चौथे टेस्ट मैच के तीसरे दिन भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज ध्रुव जुरेल ने अपनी बल्लेबाजी से ना केवल टीम इंडिया को मुश्किल से बाहर निकाला बल्कि सभी का दिल भी जीत लिया है. जुरेल ने 6 चौके और 4 छक्के की मदद से 90 रनों की पारी खेली और टीम इंडिया को पहली पारी में 307 रनों तक पहुंचने में कामयाब रहे. इंग्लैंड ने पहली पारी में 353 रनों का स्कोर बनाया था. इस तरह अंग्रेजों को पहली पारी के आधार पर 46 रनों की बढ़त मिली. हालांकि, एक वक्त ऐसा लग रहा था कि इंग्लैंड को बड़ी बढ़त मिल सकती है, लेकिन ध्रुव जुरेल ने लोअर ऑर्डर में टीम इंडिया के लिए दीवार बनके खड़े रहे. 

इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक ने क्या कहा?

ध्रुव जुरेल के इस बेहतरीन पारी से इंग्लैंड के पूर्व कप्तान एलिस्टर कुक बेहद प्रभावित नजर आए. पूर्व अंग्रेज कप्तान ने युवा भारतीय बल्लेबाज की जमकर तारीफ की. साथ ही उन्होंने बताया कि ध्रुव जुरेल की पारी टेस्ट के लिहाज से कितना अहम है. एलिस्टर कुक ने कहा कि ध्रुव जुरेल ने बेहतरीन बल्लेबाजी का नजारा पेश किया. उन्होंने लोअर ऑर्डर बल्लेबाजों के साथ मिलकर टीम इंडिया की वापसी करवाई. ध्रुव जुरेल के बदौलत भारतीय टीम ने तीसरे दिन अच्छी वापसी करने में कामयाब रही.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले सील हुआ राजस्थान रॉयल्स का होम ग्राउंड, जानें क्या है इसकी वजह

ध्रुव जुरेल ने निभाई अहम भूमिका

रांची टेस्ट मैच में केएस भरत की जगह प्लेइंग इलेवन में ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) को शामिल किया गया था और उन्होंने कप्तान के फैसले को सही साबित किया. जुरेल ने पहले तो कुलदीप यादव के साथ मिलकर पार्टनरशिप की और भारतीय टीम की वापसी कराई. कुलदीप के आउट होने के बाद जुरेल ने गियर बदला और ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 90 रन बनाकर आउट हुए. आपको बता दें, कुलदीप और जुरेल ने 8वें विकेट के लिए 76 रनों की पार्टनरशिप की. इसमें कुलदीप यादव ने भी 131 गेंदों पर 28 रन की संभली हुई पारी खेली और मैदान पर खड़े रहने का इंटेंट दिखाया.

यह भी पढ़ें: IPL 2024 से पहले वानिंदु हसरंगा पर लगा बैन, LIVE मैच में बवाल करना पड़ा भारी