News Nation Logo
Banner

अजिंक्य रहाणे ने भारतीय महिला टीम को दिया मार्गदर्शन, हरमनप्रीत कौर बोलीं....

भारत की महिला और पुरुष टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है. पुरुष टीम को 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है, वहीं महिला टीम को 16 जून से इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलना है.

IANS/News Nation Bureau | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 15 Jun 2021, 12:28:13 PM
harmanprit kaur

harmanprit kaur (Photo Credit: ians)

नई दिल्ली :

भारत की महिला और पुरुष टीम इस वक्त इंग्लैंड के दौरे पर है. पुरुष टीम को 18 जून से साउथम्पटन में न्यूजीलैंड के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल खेलना है, वहीं महिला टीम को 16 जून से इंग्लैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट खेलना है. उसे देखते हुए भारतीय पुरुष टीम के उपकप्तान अजिंक्य रहाणे ने महिला टीम के साथ अपने अनुभव साझा किए हैं. महिला टीम की उपकप्तान हरमनप्रीत कौर ने मीडिया से कहा है कि हमने टेस्ट क्रिकेट काफी ज्यादा नहीं खेला है. हमने सिर्फ दो मैच खेले हैं. इस बार हमें अजिंक्य रहाणे के साथ बात करने का अवसर मिला क्योंकि वह काफी अनुभवी हैं. दोनों टीमें अभी लंबे वक्त तक इंग्लैंड में ही रहेंगी. 

यह भी पढ़ें : WTC Final : न्यूजीलैंड ने अपनी टीम का किया ऐलान, जानिए किसे मिली एंट्री और कौन हुआ बाहर 

हरमनप्रीत कौर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे ने अपने अनुभव हमारे साथ साझा किए, जैसे हमें किस तरह बल्लेबाजी करनी है और हमारा दृष्टिकोण कैसा होना चाहिए. हरमनप्रीत ने कहा कि हमने रहाणे से बात की क्योंकि यह लंबे प्रारूप का खेल है और आपको पता होना चाहिए कि पारी को कैसे ब्रेक करना है. हमने ज्यादा अभ्यास नहीं किया लेकिन मानसिक रूप से हमने कई चीजों पर चर्चा की जिससे हम मैच के लिए तैयार हो सकें. उन्होंने कहा कि नेट्स में भी हमने सकारात्मक रहने की कोशिश की क्योंकि जब आप अच्छा महसूस करते हैं तो आप बेहतर क्रिकेट खेल सकते हैं. हम अपनी मजबूती के अनुसार खेलने की कोशिश करेंगे. भारतीय महिला टीम सोमवार को ब्रिस्टल पहुंची थी जहां वह 10 दिनों तक क्वारंटीन में रही. हरमनप्रीत ने भारत के लिए दो टेस्ट, 104 वनडे और 114 टी20 मैच खेले हैं.

यह भी पढ़ें : IND vs SL : राहुल द्रविड़ होंगे टीम इंडिया के कोच, BCCI अध्यक्ष सौरव गांगुली बोले.....

हरमनप्रीत कौर ने कहा कि अजिंक्य रहाणे के साथ आसान और मैत्रीपूर्ण बातचीत रही क्योंकि उन्होंने काफी टेस्ट क्रिकेट खेला है. अजिंक्य रहाणे पास साझा करने के लिए बहुत अनुभव है और हमें उनके साथ बात करने का मौका मिला. उन्होंने कहा कि हमें जितना भी समय मिला हमने मैच परिदृश्य बनाने की कोशिश की. हमें तैयारी के लिए ज्यादा समय नहीं मिला और हमने अभ्यास मैच भी नहीं खेला. लेकिन एक खिलाड़ी होने के नाते वातावरण में ढलना ज्यादा जरूरी है. हरमनप्रीत ने कहा कि इंग्लैंड में पिच काफी अलग होती है. यहां गेंद स्विंग करती है और हमें नेट्स पर इसका अभ्यास करना होता है. हमारे पास अभ्यास के लिए कुछ ही दिन मिले.

First Published : 15 Jun 2021, 11:58:38 AM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.