logo-image

ENG vs AFG : इंग्लैंड पर अफगानिस्तान की ऐतिहासिक जीत में इस भारतीय की है बड़ी भूमिका, क्या आप जानते हैं?

England vs Afghanistan World Cup 2023 : अफगानिस्तान की टीम ने इस साल के वर्ल्ड कप 2023 में इंग्लैंड को हराकर बड़ा उलटफेर कर दिया है. अफगानिस्तान की इस जीत में टीम इंडिया के एक पूर्व खिलाड़ी का बड़ा योगदान है.

Updated on: 16 Oct 2023, 05:32 PM

नई दिल्ली:

Ajay Jadeja ENG vs AFG : अफगानिस्तान क्रिकेट टीम ने रविवार को वर्ल्ड कप 2023 के मैच का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड को 69 रनों से हराकर सनसनी फैला दी. यह अफगानिस्तान टीम की वर्ल्ड कप इतिहास की केवल दूसरी जीत है. इससे पहले अफगानिस्तान को वर्ल्ड कप 2015 में अपनी एकमात्र जीत स्कॉटलैंड के खिलाफ मिली थी. इस मुकाबले में अफगानिस्तान के हर खिलाड़ी ने अपना योगदान दिया और इंग्लैंड जैसी मजबूत टीम को पटखनी दी. 

अफगानिस्तान की इस जीत के बाद एक शख्स की काफी चर्चा हो रही है. क्या आप उसके बारे में जानते हैं. नहीं जानते हैं तो चलिए आपको बताते हैं. दरअसल ये शख्स टीम इंडिया के पूर्व क्रिकेटर अजय जडेजा हैं. जडेजा को वर्ल्ड कप से पहले अफगानिस्तान ने अपना मेंटर बनाया था और जडेजा के इस टीम से जुड़ने का असर भी नजर आया. 

वर्ल्ड कप 2023 के लिए अफगानिस्तान टीम के मेंटर हैं अजय जडेजा

अफगानिस्तान टीम ने आईसीसी वर्ल्ड कप 2023 के लिए अजय जडेजा को अपना मेंटर बनाया है. टीम में मेंटर का रोल काफी अहम होता है. वह टीम के हर एक खिलाड़ी के साथ काम करता है. मेटर खेल के साथ-साथ खिलाड़ियों को के मनोवैज्ञानिक चीजों के लिए भी काम करता है.

यह भी पढ़ें: AUS vs SL : बल्लेबाज क्रीज से था बाहर, मिचेल स्टार्क ने 2 बार दी चेतावनी, फिर हुआ कुछ ऐसा कि फंस गई ऑस्ट्रेलिया, VIDEO

बता दें कि अजय जडेजा दिल्ली से खेले हुए हैं. ऐसे में वह दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम की पिच की कंडीशन से अच्छी तरह से परिचित थे और उनका अनुभव अफगानिस्तान टीम के लिए जबर्दस्त काम आया और उसने इंग्लैंड जैसी बड़ी टीम को शिकस्त दिया. इंग्लैंड पर अफगानिस्तान की जीत निश्चित तौर पर आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप इतिहास में हमेशा याद किया जाएगा.

यह भी पढ़ें: बढ़ी पाकिस्तान की मुश्किलें! रिजवान के खिलाफ ICC से हुई शिकायत, जानें क्या है मामला