logo-image

इमरान (Imran Khan) के बाद अब रमीज राजा (Ramiz Raja) की हो सकती है छुट्टी, इस पत्रकार को बनाया जा सकता है PCB का चेयरमैन

इमरान खान (Imran Khan) की सरकार आने के बाद उन्‍हें साल 2021 में तीन साल के लिए पाकिस्‍तान क्रिेकेट बोर्ड (Pakistan Cricket board) का अध्‍यक्ष बनाया गया था. अहसान मनी के स्‍थान पर उन्‍हें ये जिम्‍मेदारी दी गई थी.

Updated on: 10 Apr 2022, 08:03 PM

इस्लामाबाद:

Ramiz Raja PCB chairman : इमरान खान (Imran Khan) का देश के प्रधानमंत्री पद से हटाने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) अपने पद से इस्तीफा देने पर विचार कर रहे हैं. सूत्रों का कहना है कि पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और पीसीबी के अध्यक्ष रमीज राजा वर्तमान में अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की बैठकों के लिए दुबई (Dubai) में हैं. रमीज राजा केवल इमरान के आग्रह पर बोर्ड के अध्यक्ष बनने के लिए सहमत हुए थे, जिनके लिए रमीज सहित उनकी कप्तानी में खेलने वाले सभी खिलाड़ियों का बहुत सम्मान है. एक सूत्र ने रविवार को कहा कि रमीज राजा घटनाक्रम से अच्छी तरह वाकिफ हैं. पीसीबी चेयरमैन बनने से पहले रमीज राजा कमेंटेटर, टीवी पर्सनैलिटी और क्रिकेट विशेषज्ञ के रूप में अच्छी तरह स्थापित थे, लेकिन इमरान के आग्रह पर वह अपने सभी मीडिया संपर्कों को अलग रखने और बोर्ड के अध्यक्ष बनने के लिए तैयार हो गए थे. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: CSK की हालत इस वजह से हुई है खराब, ऊबर पाना मुश्किल

 इमरान खान (Imran Khan) की सरकार आने के बाद उन्‍हें साल 2021 में तीन साल के लिए पाकिस्‍तान क्रिेकेट बोर्ड (Pakistan Cricket board) का अध्‍यक्ष बनाया गया था. अहसान मनी के स्‍थान पर उन्‍हें ये जिम्‍मेदारी दी गई थी. रमीज राजा इससे पहले साल 2003-04 में पीसीबी में चीफ एग्जिक्‍यूटिव के पद की जिम्‍मेदारी संभाल चुके हैं. रमीज राजा ने पिछले सितंबर में पीसीबी के अध्यक्ष के रूप में पदभार संभाला था. उन्होंने बोर्ड में बहुत सारे बदलाव किए हैं और इमरान के आग्रह पर सिर्फ छह प्रथम श्रेणी प्रांतीय टीमों के आधार पर घरेलू क्रिकेट संरचना पर जोर दिया.

नजम सेठी बन सकते हैं पीसीबी के चेयरमैन

कार्यभार संभालने के तुरंत बाद उन्होंने मिस्बाह-उल-हक और वकार यूनिस को स्पष्ट कर दिया था कि उन्हें अब राष्ट्रीय टीम के मुख्य कोच और गेंदबाजी कोच के रूप में आवश्यकता नहीं है और उन्हें इस्तीफा दे देना चाहिए. सूत्र ने कहा कि अगर शाहबाज शरीफ (shahbaz sharif) नए प्रधानमंत्री बनते हैं, तो इस बात की पूरी संभावना है कि वह रमीज राजा (Ramiz Raja) को बता सकते हैं कि उनकी सेवाओं की अब जरूरत नहीं है. माना जा रहा है कि नजम सेठी को बोर्ड के प्रमुख बनाए जा सकते हैं.