logo-image

एशेज की सफलता के बाद विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी चुनौती : लियोन

एशेज की सफलता के बाद विदेशों में अच्छा प्रदर्शन करना ऑस्ट्रेलिया के लिए बड़ी चुनौती : लियोन

Updated on: 24 Jan 2022, 12:10 PM

सिडनी:

ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन को लगता है कि जीत के लिए ऑस्ट्रेलियाई टीम की असली परीक्षा तब होगी जब टीम विदेशी दौरे में खेलेगी।

लियोन एशिया के बाहर के पहले ऑफ स्पिनर और हाल ही में समाप्त हुई पांच टेस्ट एशेज श्रृंखला के दौरान 400 टेस्ट विकेट लेने वाले 17वें गेंदबाज बने, जिसमें मेजबान टीम ने 4-0 से जीत हासिल की।

जो रूट की अगुवाई वाली इंग्लैंड टीम के खिलाफ उनके शानदार प्रदर्शन के बावजूद, इस पर सवाल उठाए जा रहे हैं कि क्या ऑस्ट्रेलिया विदेशी दौरों पर शानदार प्रदर्शन कर सकता है, यह देखते हुए कि उन्होंने कोविड के कारण इंग्लैंड में 2019 एशेज के बाद से कोई विदेशी टेस्ट श्रृंखला नहीं खेली है।

ऑस्ट्रेलिया ने घरेलू मैदान में दस मैच जीते हैं, दो हारे हैं और दो टेस्ट ड्रा किए हैं और आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है, लेकिन लियोन अभी तक अपनी टीम के प्रदर्शन से आश्वस्त नहीं है। उनके पक्ष की पहली बड़ी विदेशी चुनौती मार्च में पाकिस्तान के तीन टेस्ट मैचों के दौरे के रूप में आएगी, और लियोन चाहते हैं कि उनकी टीम एक अलग माहौल में खुद को चुनौती दे।

लियोन ने सोमवार को सेन 1170 ड्राइव पर कहा, मुझे लगता है कि इस समय ऑस्ट्रेलियाई टीम मजबूत है। लेकिन हमारे लिए आगे बढ़ना बड़ी चुनौती अपने देश के बाहर प्रदर्शन करना है। हम सभी जानते हैं कि विदेशों में टेस्ट जीतना कितना कठिन है।

यह तेज गेंदबाज पैट कमिंस के लिए भी एक अलग तरह का टेस्ट अनुभव होगा, जो अपने करियर में पहली बार विदेशी दौरे पर ऑस्ट्रेलियाई टीम का नेतृत्व करेंगे। कमिंस ने पांच टेस्ट मैचों की एशेज में ऑस्ट्रेलिया की कप्तानी की थी और लियोन को लगता है कि उन्हें टीम पर और ध्यान देना चाहिए।

ऑस्ट्रेलिया 3 मार्च से कराची में पहले टेस्ट के साथ पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज की शुरुआत करेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.