News Nation Logo
Banner

अफगानिस्तान का सपना टी20 विश्व कप जीतना: राशिद खान

क्रिकेट में टी-20 विश्व कप काफी फेमस हो चुका है. इस बार टी-20 वर्ल्ड कप भारत में होने वाला था लेकिन कोविड-19 के कारण इस साल टूर्नामेंट पर रद्द कर दिया गया है और अगले साल टी-20 का आयोजन भारत में होने वाला है.

By : Ankit Pramod | Updated on: 16 Sep 2020, 12:12:22 PM
Rashid Khan

राशिद खान (Photo Credit: फाइल फोटो)

दुबई:

क्रिकेट में टी-20 विश्व कप (World Cup ) काफी फेमस हो चुका है. इस बार टी-20 वर्ल्ड कप भारत में होने वाला था लेकिन कोविड-19 के कारण इस साल टूर्नामेंट पर रद्द कर दिया गया है और अगले साल टी-20 का आयोजन भारत में होने वाला है. अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान ने का कहना है कि उनकी सपना है कि अफगानिस्तान (Afghanistan) टी-20 विश्व कप को जीते.

ये भी पढ़ें: दिल्ली कैपिटल्स इस बार चैंपियन बन सकती है : अक्षर पटेल

अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान ने कहा है कि उनके देश के खिलाड़ियों के पास टी20 विश्व कप जीतने की प्रतिभा और कौशल है. उन्हें हालांकि यह स्वीकार करने में कोई परेशानी नहीं कि भारत के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में उनकी टीम को पता नहीं चला कि वे क्या कर रहे हैं और महज दो दिनों में मैच हार गये. लगभग दो साल पहले भारत के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में आगाज करते हुए बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में अफगानिस्तान को पारी और 262 रन की करारी शिकस्त झेलनी पड़ी थी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 : बेन स्टोक्स आईपीएल में खेलेंगे या नहीं, सामने आया बड़ा अपडेट

अफगानिस्तान के सबसे सफल खिलाड़ी माने जाने वाले राशिद ने कहा अभी टीम जो चाह रही और देश के लोग जो उम्मीद कर रहे हैं उसमें मुझे लगता है कि हमारी सबसे बड़ी उपलब्धि टी20 विश्व कप जीतना होनी चाहिए. इस लेग स्पिनर ने भारतीय ऑफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के कार्यक्रम ‘डीआरएस विद ऐश’ में कहा हमारे पास सभी कौशल और प्रतिभाएं हैं. हमें बस अपने आप में यह विश्वास करने की जरूरत है कि हम यह कर सकते हैं. उन्होंने कहा जब आप उस टेस्ट भारत के खिलाफ के बारे में पूछेंगे तो वहां हमें निराशा इसलिए हुई क्योंकि बड़ी टीमों के खिलाफ हमें अनुभव नहीं था. हमें बड़ी टीमों के खिलाफ ज्यादा खेलने का मौका नहीं मिलता है.

ये भी पढ़ें: IPL के लिए पृथ्वी शॉ को सचिन तेंदुलकर ने दिया खास संदेश

टेस्ट मैच को याद करते हुए अफगानिस्तान के कप्तान ने कहा पूरे देश का सबसे बड़ा सपना पूर्ण सदस्य टीम कहलाना और टेस्ट मैच खेलना था. उन्होंने कहा जब हम आपकी टीम के खिलाफ अपना पहला टेस्ट खेल रहे थे तब हमें नहीं पता था कि हम क्या कर रहे हैं. हर किसी का ध्यान पहला चौका, पहला रन, पहला छक्का लगाने जैसी चीजों पर था. उन्होंने कहा, हमारे खिलाड़ी टी20 के लिए जाने जाते हैं. मेरा और मेरे देश का एक ही सपना है कि एक दिन हम टी20 विश्व कप जीतें. अफगानिस्तान क्रिकेट और हम सब के लिए यह सबसे बड़ी उपलब्धि होगा

First Published : 16 Sep 2020, 12:12:22 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.