logo-image

Naveen Ul Haq Retirement : Virat Kohli से भिड़ने वाले खिलाड़ी का हैरान करने वाला फैसला, 24 की उम्र में की संन्यास की घोषणा

Naveen Ul Haq Retirement: अफगानिस्तान के खिलाड़ी नवीन-उल-हक ने महज 24 साल की उम्र में वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा की. वे विश्व कप के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कह देंगे.

Updated on: 27 Sep 2023, 10:45 PM

नई दिल्ली:

Naveen Ul Haq ODI Retirement: अफगानिस्तान के युवा स्टार गेंदबाज नवीन-उल-हक ने अचानक चौंकाने वाला फैसला लिया है. दरअसल उन्होंने वनडे क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर दी है. नवीन ने सोशल मीडिया के जरिए फैंस को बताया कि वे विश्व कप 2023 के बाद वनडे क्रिकेट को अलविदा कर देंगे. नवीन ने महज 24 साल की उम्र में संन्यास का फैंस को हैरान कर दिया है.उन्होंने अपनी एक इंस्टाग्राम पोस्ट में लिखा है कि वे वनडे से संन्यास ले रहे हैं. लेकिन टी20 इंटरनेशनल में अफगानिस्तान के लिए खेलते रहेंगे. नवीन आईपीएल 2023 के दौरान विराट कोहली से भिड़ने पर सुर्खियों में आए थे.

नवीन ने बुधवार शाम इंस्टाग्राम पर एक पोस्ट शेयर की. जिसमें उन्होंने अपने इस फैसले के बारे में बताया. उन्होंने लिखा, 'मेरे लिए अपने देश का प्रतिनिधित्व करना सम्मान की बात है. मैं इस विश्व कप के बाद वनडे फॉर्मेट से संन्यास ले लूंगा. हालांकि अपने देश के लिए टी20 क्रिकेट में खेलता रहूंगा. मेरे  लिए यह फैसला लेना आसान नहीं है, लेकिन अपने खेल करियर को लंबा करने के लिए यह निर्णय लेना पड़ा. मैं अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड को धन्यवाद देना चाहता हूं और मेरे सभी फैंस को समर्थन और अटूट प्यार के लिए धन्यवाद देता हूं.'

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Naveen ul haq Murid (@naveen_ul_haq)

नवीन-उल-हक ने अफगानिस्तान के लिए अब तक महज 7 वनडे मैच खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 14 विकेट हासिल किए हैं. उनका सर्वश्रेष्ठ वनडे प्रदर्शन एक मैच में 42 रन देकर 4 विकेट लेना रहा है. उन्होंने 27 टी20 इंटरनेशनल मैचों में 34 विकेट लिए हैं. नवीन-उल-हक आईपीएल में लखनऊ सुपरजाइंट्स के लिए खेलते हैं. उन्होंने 8 मैचों में 11 विकेट अपने नाम किया है. आईपीएल के बीते सीजन में विराट कोहली से भिड़ने की वजह से काफी चर्चा में आए थे.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 : 7 साल बाद भारत पहुंची है पाकिस्तान की टीम, Babar Azam की अगुवाई में खेलेगी WC 2023