logo-image

अफगानिस्तान में लाइव मैच के दौरान आत्मघाती हमला, किसी की हताहत होने की खबर नहीं

अफगानिस्तान (Afganistan) की राजधानी काबुल (Kabul) के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शपगीजा टी-20 क्रिकेट लीग के दौरान एक आत्मघाती धमाका हुआ. लाइव मैच के दौरान ब्लास्ट होने से स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के बीच अफरा-तफरी मच गई.

Updated on: 29 Jul 2022, 07:59 PM

नई दिल्ली:

अफगानिस्तान (Afganistan) की राजधानी काबुल (Kabul) के इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में शपगीजा टी-20 क्रिकेट लीग के दौरान एक आत्मघाती धमाका हुआ. लाइव मैच के दौरान ब्लास्ट होने से स्टेडियम में मौजूद दर्शकों के बीच अफरा-तफरी मच गई. इसके बाद सभी खिलाड़ियों को सुरक्षित एक बंकर के अंदर ले जाया गया है. इस घटना की काबुल पुलिस मुख्यालय ने पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि इस घटना में किसी के हताहत होने की कोई खबर नहीं है. 

धमाका तब हुआ जब बैंड-ए-अमीर ड्रैगन्स और पामीर जाल्मी के बीच मैच चल रहा था. बड़ी बात यह है कि जब हमला हुआ तब यूनाइटेड नेशन के अधिकारी स्टेडियम में मौजूद थे. बता दें कि शपगीजा क्रिकेट लीग इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) की तरह ही एक पेशेवर टी-20 लीग है, जिसकी स्थापना अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 2013 में की थी.

 

जानकारी जो मिल रही है उसके अनुसार ये एक आत्मघाती हमला था. यानी व्यक्ति खुद के शरीर पर ही बम बांधकर आया था. वीडियो में देखा जा सकता है कि कैसे वहां स्टेडियम में बैठे दर्शकों के बीच अफरा-तफरी मच गई. वीडियो में ब्लास्ट होने के बाद पूरे स्टेडियम धुंआ-धुंआ हो गया. 

यह भी पढ़ें: रोमांचक मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 3 विकेट से हराया