News Nation Logo
Banner

29 साल के अफगानिस्तान के क्रिकेटर का हुआ निधन

अफगानिस्तान के बल्लेबाज नजीब ताराकई का मंगलवार को निधन हो गया. वह पिछले सप्ताह सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे.

IANS | Updated on: 06 Oct 2020, 06:12:03 PM
najeeb tarakai

najeeb tarakai (Photo Credit: IANS)

काबुल:

अफगानिस्तान (Afghanistan) के बल्लेबाज नजीब ताराकई (Najeeb Tarakai) का मंगलवार को निधन हो गया. वह पिछले सप्ताह सड़क दुर्घटना का शिकार हो गए थे. नजीब 29 साल के थे. अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अपने ट्विटर के माध्यम से इस बात की जानकारी दी. बोर्ड ने लिखा एसीबी और क्रिकेट को प्यार करने वाला अफगानिस्तान अपने आक्रामक सलामी बल्लेबाज और शानदार इंसान नजीब ताराकई के निधन पर दुखी है जिन्होंने एक सड़क दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी.

यह भी पढ़ें ः IPL 2020 Update भुवनेश्वर कुमार की जगह पृथ्वी SRH से जुड़ेंगे

नजीब को दो अक्टूबर को जलालाबाद में पूर्वी नानगरहर में सड़क पार करते समय कार ने टक्कर मार दी थी. एसीबी ने तीन अक्टूबर को ट्वीट किया, "राष्ट्रीय खिलाड़ी नजीब कल सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हो गए हैं. एसीबी ने उनके स्वास्थ होने के लिए हर जरूरी कदम उठाया है. वो नानगरहर में इस समय इलाज करा रहे हैं.

यह भी पढ़ें ः ऋषभ पंत एमएस धोनी के सही विकल्‍प, जानिए किसने और क्‍यों कही ये बात

एसीबी संबंधित अधिकारियों से संपर्क में थी और उन्हें काबुल भी शिफ्ट करने को तैयार थी. दाएं हाथ के बल्लेबाज ने 2014 में एशिया कप में बांग्लादेश के खिलाफ अंतर्राष्ट्रीय पदार्पण किया था. उन्होंने अफगानिस्तान के लिए 12 टी-20 मैच खेले थे जिसमें 258 रन बनाए. उन्होंने अफगानिस्तान के लिए एक वनडे मैच भी खेला था.

First Published : 06 Oct 2020, 06:12:03 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो