logo-image

एबी डिविलियर्स ने याद किया 2015 का विश्व कप, जानिए क्‍यों होता है दुख

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर अब्राहम डिविलियर्स ने 2015 विश्व कप का सेमीफाइनल मैच याद किया है, जहां उनकी टीम को न्यूजीलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. कीवी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हरा दिया था.

Updated on: 01 Jul 2020, 02:17 PM

New Delhi:

दक्षिण अफ्रीका के क्रिकेटर अब्राहम डिविलियर्स ने 2015 विश्व कप का सेमीफाइनल मैच याद किया है, जहां उनकी टीम को न्यूजीलैंड के हाथों हार झेलनी पड़ी थी. कीवी टीम ने दक्षिण अफ्रीका को चार विकेट से हरा दिया था. डिविलियर्स ने कहा है कि उन्हें इस हार से काफी दुख हुआ था. उन्होंने कहा कि यह शानदार मैच था लेकिन हार से उबरने में उन्हें समय लगा.

यह भी पढ़ें ः डेरेन सैमी ने उठाया सवाल, फेयर एंड लवली को क्रीम क्‍यों कहते हैं, भारत में क्‍यों....

एबी डिविलियर्स ने कहा कि इस हार ने उनके 2018 में संन्यास लेने के फैसले में अहम रोल निभाया. क्रिकबज ने डिविलियर्स के हवाले से लिखा, मैं आलोचना के नजरिए से नहीं कहूंगा. मैं निजी नजरिए से कहूंगा. हां, इसने मेरे संन्यास लेने में बड़ा रोल निभाया. उन्होंने कहा कि मैं इसका बहुत सम्मान करता हूं. हम उस रात खेल से हारे थे जो हकीकत में शानदार चीज है लेकिन मेरे लिए उस साल से पार पाना मुश्किल था, खासकर कुछ महीनों बाद टीम से मिलना. हमें दोबारा शुरुआत करनी थी लेकिन मैं उस विश्व कप से बाहर नहीं निकला था. यह काफी दर्द देता है. उन्होंने कहा कि हां, मैं काफी संवेदनशील हूं और इस तरह की चीजें, मैं क्या महसूस कर रहा हूं, इसे लेकर बड़ा रोल निभाता हूं.

यह भी पढ़ें ः क्रिकेट मैच न होने से इनके सामने खड़ी हुई सबसे बड़ी समस्‍या, जानिए क्‍यों

आपको बता दें कि हाल ही में भारतीय टीम के पूर्व सलामी बल्लेबाज आकाश चोपड़ा ने अपनी सर्वकालिक आईपीएल-11 बनाई थी, जिसमें डीविलियर्स को भी शामिल किया गया था. आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल आकाशवाणी पर अपनी टीम का ऐलान किया और रोहित शर्मा तथा डेविड वार्नर को सलामी जोड़ी के तौर पर चुना. नंबर-3 पर आकाश ने विराट कोहली को चुना है. मध्य क्रम सुरेश रैना, अब्राहम डिविलियर्स और धोनी के जिम्मे. हरभजन सिंह और सुनील नरेन के रूप में दो स्पिनर टीम में हैं. तेज गेंदबाजी की जिम्मेदारी आकाश ने भुवनेश्वर कुमार, लसिथ मलिंगा और जसप्रीत बुमराह को सौंपी है. आकाश ने गौतम गंभीर और आंद्रे रसेल को अतिरिक्त खिलाड़ियों के रूप में चुना है.