News Nation Logo
Banner
Banner

आमिर सोहेल ने बताया, 1999 विश्व कप के फाइनल में क्‍यों हार गई पाकिस्‍तानी टीम

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज आमिर सोहेल को लगता है कि 1999 विश्व कप में वसीम अकरम की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम पूरे विश्व कप में एक लोकल टीम की तरह खेली थी.

IANS | Edited By : Pankaj Mishra | Updated on: 23 Jul 2020, 04:51:24 PM
Aamer Sohail

Aamer Sohail (Photo Credit: आईएएनएस )

Lahore:

पाकिस्तान के पूर्व सलामी बल्लेबाज आमिर सोहेल (Aamir Sohail) को लगता है कि 1999 विश्व कप (ICC World Cup 1999) में वसीम अकरम (Wasim Akram) की कप्तानी वाली पाकिस्तानी टीम पूरे विश्व कप में एक लोकल टीम की तरह खेली थी. पाकिस्तान टीम हालांकि फाइनल में पहुंची थी और पहले बल्लेबाजी करते हुए महज 132 रनों पर ढेर हो गई थी. इस लक्ष्य को आस्ट्रेलिया ने आसानी से हासिल कर लिया था. आमिर सोहेल ने अपने यूट्यूब चैनल पर कहा, मेरे क्रिकेट के अनुभव और परख के मुताबिक मैं यह कह सकता हूं कि हमने पूरा विश्व कप एक लोकल टीम की तरह खेला था. एक मैच में हमारी एक लाइनअप होती थी और दूसरे मैच में दूसरी जिसमें बल्लेबाजी क्रम बदले हुए होते थे.

यह भी पढ़ें ः बहुत बड़ा खुलासा : ये भारतीय दिग्‍गज नहीं चाहता था कि IPL 2020 हो, पाकिस्‍तानी ने दी ब्रेकिंग न्‍यूज

1996 से 1998 तक छह टेस्ट मैचों और 22 वनडे में टीम की कप्तानी करने वाले आमिर सोहेल ने कहा कि टीम प्रबंधन ने शाहिद अफरीदी को सलामी बल्लेबाज के तौर पर उतार कर गलती की, क्योंकि एक हरफनमौला खिलाड़ी के तौर पर वह जरूरत पड़ने पर न तो गेंदबाजी कर पाते थे न ही बल्लेबाजी. उन्होंने कहा, दुर्भाग्यवश उन्होंने शाहिद अफरीदी को चुना. उनमें काबिलियत है कि वह फ्लैट, कम बाउंस वाली पिच पर गेंदबाजों को खूब मारते थे और उनको दबाव में ला देते थे लेकिन चुनौतीपूर्ण स्थिति में यह बहुत बड़ा जुआ था. वह न ही बल्लेबाजी कर पाते थे न ही गेंदबाजी. मैं अगर बसीम अकरम की जगह कप्तान होता तो मैं मोहम्मद युसूफ को खेलाता. अफरीदी उस विश्व कप की सात पारियों में सिर्फ 93 रन ही कर पाए थे.

First Published : 23 Jul 2020, 04:49:09 PM

For all the Latest Sports News, Cricket News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.