logo-image

Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए वीवीएस लक्ष्मण होंगे भारत के हेड कोच, BCCI ने दी जानकारी

एशिया कप में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की जगह अब वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) मुख्य कोच (Head Coach) के रूप में टीम इंडिया (Team India) की अगुवाई करते दिखाई देंगे.

Updated on: 24 Aug 2022, 10:14 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022: एशिया कप 2022 का आगाज 27 अगस्त से होगा. इस टूर्नामेंट में भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ खेलेगा. एशिया कप में राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) की जगह अब वीवीएस लक्ष्मण (VVS Laxman) मुख्य कोच (Head Coach) के रूप में टीम इंडिया (Team India) की अगुवाई करते दिखाई देंगे. टीम इंडिया के हेड कोच राहुल द्रविड़ के कोरोना पॉजिटिव (Covid-19 Positive) होने के बाद वीवीएस लक्ष्मण को टीम कोच की जिम्मेदारी सौंपी गई है. 

बीसीसीआई के सचिव जय शाह (Jay Shah) ने यह जानकारी दी है कि राहुल द्रविड़ की गैरमौजूदगी में वीवीएस लक्ष्मण को टीम की अंतरिम कोच बनाया गया है. एशिया कप में अब वीवीएस लक्ष्मण भारतीय टीम की कोच की जिम्मेदारी निभाएंगे. बता दें कि टीम इंडिया के दुबई (Dubai) रवाना से पहले टीम के हेड कोच राहुल द्रविड़ की कोरोना टेस्ट किया गया था, जिसमें वह पॉजिटिव पाए गए थे. 

यह भी पढ़ें: Ravi Shastri on Virat Kohli: 'गर्मी बाकी है, अभी भी भूखा है...', रवि शास्त्री का विराट पर बयान

राहुल द्रविड़ जब कोरोना नेगेटिव हो जाएंगे तो वह टीम इंडिया को यूएई (UAE) में ज्वाइन करेंगे. तबतक वह बीसीसीआई के मेडिकल टीम की निगरानी में रहेंगे. मेडिकल टीम से अनुमति मिलने के बाद ही वह टीम इंडिया को ज्वाइन कर सकते हैं. 

बता दें कि मंगलवार (23 अगस्त) को जानकारी मिली कि राहुल द्रविड़ कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. ऐसे में इस बात की पूरी संभावना थी कि वह एशिया से बाहर हो सकते हैं. इस बात की भी संभावनाएं जताई जा रही थी कि राहुल द्रविड़ की गैरमौजूदगी में वीवीएस लक्ष्मण को एशिया कप के लिए कोच नियुक्त किया जा सकता है. एशिया कप में भारत अपना पहला मुकाबला पाकिस्तान के खिलाफ खेलेगा. यह मुकाबला 28 अगस्त को भारतीय समयानुसार शाम 7:30 बजे से शुरू होगा. 

यह भी पढ़ें: शुभमन गिल-सारा तेंदुलकर की दोस्ती में आई खटास! एक दूसरे को किया अनफॉलो