logo-image

Virat Kohli के इस रिकॉर्ड को देख रोहित हैं खुश, पाकिस्तान की उड़ी नींद

Virat Kohli Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 में विराट कोहली का बल्ला धूम मचाने को तैयार है. ऐसा हम नहीं बल्कि एक आंकड़ा गवाही दे रहा है.

Updated on: 06 Jul 2023, 08:48 AM

नई दिल्ली:

Virat Kohli Asia Cup 2023: विश्व टेस्ट चैंपियनशिप की हार के बाद टीम इंडिया रेस्ट पर है. इसी बीच Asia Cup 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट का 31 अगस्त से आगाज होगा और 17 सितंबर तक खेला जाएगा. इस बार टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत होगा. एशिया कप का सिर्फ चार मैच पाकिस्तान में खेले जाएंगे. इसके अलावा बचे हुए कुल 9 मुकाबले का आयोजन श्रीलंका में होगा. हालांकि अभी मैचों का शेड्यूल और वेन्यू जारी नहीं हुआ है. टीम चाहेगी कि एशिया कप का हाल आईसीसी टूर्नामेंट जैसा ना रहे, एशिया कप के लिए भी कहीं इंतजार 10 साल का ना हो जाए. इस एशिया कप में विराट कोहली पर सभी की नजरें रहेंगी.

यह भी पढ़ें: World Cup : इन 5 दिग्गजों को नसीब नहीं हुआ वनडे वर्ल्ड कप का खिताब, नाम है 10 हजार से ज्यादा रन

इस बार का एशिया कप है वनडे फॉर्मेट में

दरअसल एशिया कप इस बार वनडे फॉर्मेट में हो रहा है. यानी 9 साल के बाद कोहली वनडे एशिया कप में खेलते हुए नजर आएंगे. हालांकि 2018 में एशिया कप वनडे फॉर्मेट में हुआ था, पर कोहली तब टीम में नहीं थे. कोहली ने साल 2014 में एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला था. और इसी वनडे एशिया कप यानी साल 2012 के सीजन में कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ 183 रन की पारी खेली थी. 

कोहली के पास है शानदार मौका

यानी एक बार फिर से कोहली के पास शानदार मौका होगा कि इस फॉर्मेट का फायदा उठाएं. कोहली से उम्मींद कर सकते हैं क्योंकि आईपीएल 2023 के सीजन में इस खिलाड़ी ने कमाल की पारियों से आरसीबी की टीम को जीत दिलाईं हैं. हालांकि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप में कोहली फ्लॉप रहे थे. 

यह भी पढ़ें: WC Qualifiers : जिम्बाब्वे का लगातार 2 बार वर्ल्ड कप खेलने का सपना टूटा, फूट-फूट कर रोए सिकंदर रजा

बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं फैंस

क्रिकेट फैंस को भारत और पाकिस्तान के मुकाबले का इंतजार है. बता दें कि Asia Cup के अब तक 15 सीजन खेले जा चुके हैं, लेकिन दिलचस्प बात यह है कि भारत (India) और पाकिस्तान का एशिया कप के फाइनल में एक भी बार आमना-सामना नहीं हुआ है. भारत ने 7 बार एशिया कप पर कब्जा जमाया है.