News Nation Logo

अपने पुराने तेवर में लौटे Virat Kohli, Rohit Sharma को पीछे छोड़ बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 05 Sep 2022, 12:52:58 PM
virat kohli

Virat Kohli (Photo Credit: BCCI)

नई दिल्ली:  

IND vs PAK Virat Kohli: एशिया कप के सुपर-4 में भले ही भारत (India) को पाकिस्तान (Pakistan) से हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन टीम इंडिया (Team India) के स्टार प्लेयर विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला खूब चला है. कोहली लंबे समय से अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन अब उन्होंने अपने फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं. विराट कोहली अपने पुराने तेवर में लौट आए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ इस मुकाबले में विराट कोहली ने 44 गेंदों पर 136.36 की स्ट्राइक रेट से 60 रन की शानदार पारी खेल टीम इंडिया को 181 रनों तक पहुंचाने में मदद की. इस दौरान उन्होंने टी20 के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड को भी अपने नाम किया.

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और केएल राहुल (KL Rahul) ने टीम इंडिया को धमाकेदार शुरुआत दिलाई थी, लेकिन रोहित शर्मा के आउट होने के बाद विराट कोहली अपने नंबर तीन पर बल्लेबाजी करने आए. उन्होंने शुरुआत में थोड़ा समय लिया लेकिन फिर ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की.

पाकिस्तान के खिलाफ अर्धशतक लगाते ही विराट कोहली ने टी20 इंटरनेशनल (T20 International Records) के एक बड़े रिकॉर्ड को अपने नाम किया. विराट कोहली टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा बार 50 या उससे ज्यादा स्कोर बनाने वाले दुनिया के पहले खिलाड़ी बन गए हैं. इस मामले में उन्होंने भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा को पीछे छोड़ दिया है. वहीं इस लिस्ट में तीसरे नंबर पर पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) हैं.
 

टी20 में सबसे अधिक बार 50+ स्कोर करने वाले खिलाड़ी

विराट कोहली- 32
रोहित शर्मा- 31 (27 फिफ्टी, 4 शतक)
बाबर आजम- 27 (26 फिफ्टी, 1 शतक)
 
पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 44 गेंदों पर 60 रन की शानदार पारी खेली. जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 136.36 का रहा. एशिया कप 2022 में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में 35 रन बनाए थे. वहीं हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 44 गेंद में नाबाद 59 रन की पारी खेली.
 

First Published : 05 Sep 2022, 10:17:55 AM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.