News Nation Logo

Virat Kohli: 'सबके पास मेरा नंबर पर सिर्फ धोनी...,' कोहली ने कप्तानी विवाद पर तोड़ी चुप्पी

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 05 Sep 2022, 08:36:36 AM
virat dhoni

Virat Kohli, MS Dhoni (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

IND vs PAK Asia Cup 2022: एशिया कप के सुपर-4 में भले ही भारत (India) को पाकिस्तान (Pakistan) से हार का सामना करना पड़ा है, लेकिन टीम इंडिया (Team India) के स्टार प्लेयर विराट कोहली (Virat Kohli) का बल्ला खूब चला है. कोहली लंबे समय से अपने खराब फॉर्म से जूझ रहे थे, लेकिन अब उन्होंने अपने फॉर्म में वापसी के संकेत दे दिए हैं. पाकिस्तान से मिली हार के बाद विराट कोहली ने प्रेस कॉन्फ्रेंस किया. प्रेस कॉन्फ्रेंस में जब विराट कोहली से उनके खराब फॉर्म को लेकर सवाल पूछा गया तो विराट ने जब जवाब दिया उसे सुन सब हैरान रह गए. 

एक पत्रकार ने सवाल किया कि काफी समय से आपके बल्ले से रन नहीं आ रहे थे. इन 6, 8 महीने में विराट कोहली के साथ क्या हुआ जो किसी को पता नहीं चला. आपकी बहुत आलोचना हो रही थी. कई दिग्गज खिलाड़ियों ने आपको सपोर्ट किया, लेकिन कुछ लोगों ने आपकी बहुत आलोचना की. आपने कहा था कि आपको इनसब बातों का कोई फर्क नहीं पड़ता, लेकिन आप भी इंसान हैं. जब आप ऐसी बातें सुनते हैं तो आपका रिएक्शन क्या होता है. कैसे आपने खुद को संभाला?

विराट ने कहा, 'मैं आपको एक चीज बोल सकता हूं कि जब मैंने टेस्ट की कप्तानी छोड़ी तो मेरे पास सिर्फ एक इंसान का मैसेज आया था, जिनके साथ मैंने खेला हुआ है. वह हैं एमएस धोनी (MS Dhoni). बहुत लोगों के पास मेरा नंबर है पर किसी और का मुझे मैसेज नहीं आया. मुझे माही भाई से ना कुछ चाहिए ना उनको मुझसे कुछ लेना है. हम दोनों एक दूसरे की इज्जत करते हैं बस. लोगों का काम है टीवी पर बोलना, लेकिन अगर मैं बोलूंगा तो उनके मुंह पर बोलूंगा. टीवी पर बहुत लोगों को सुझाव देना होता है. टीवी पर बहुत लोगों को बोलना होता. जब पूरी दुनिया के सामने किसी तरह की सलाह मिलती है उसका कोई महत्व नहीं रह जाता है. अगर किसी को मुझे सलाह देनी हो तो वह मुझे खुद आकर दे सकता है.'

यह भी पढ़ें: 'देख लो वर्ल्ड कप तक', शोएब अख्तर ने Virat Kohli को टी20 फॉर्मेट छोड़ने की दी सलाह

पाकिस्तान के खिलाफ इस मैच में विराट कोहली (Virat Kohli) ने 44 गेंदों पर 60 रन की शानदार पारी खेली. जिसमें 4 चौके और 1 छक्का शामिल है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 136.36 का रहा. एशिया कप 2022 में विराट कोहली ने पाकिस्तान के खिलाफ पहले मुकाबले में 35 रन बनाए थे. वहीं हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ 44 गेंद में नाबाद 59 रन की पारी खेली.

First Published : 05 Sep 2022, 08:28:46 AM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.