logo-image
लोकसभा चुनाव

आईपीएल 2022 के ये 2 सितारे हो गए गायब, वापसी हुई मुश्किल!

आईपीएल 2022 जब खत्म हुआ था तो 2 प्लेयर्स ऐसे सामने निकल कर आए थे, जिनसे ये उम्मींद लगाई जा रही थी कि अपने खेल के दम पर एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में टीम का सपना पूरा करने के लिए मैदान पर होंगे.

Updated on: 16 Aug 2022, 12:58 PM

नई दिल्ली :

Rahul and Umraan in T20 World Cup : आईपीएल 2022 जब खत्म हुआ था तो 2 प्लेयर्स ऐसे सामने निकल कर आए थे, जिनसे ये उम्मींद लगाई जा रही थी कि अपने खेल के दम पर एशिया कप और टी20 वर्ल्ड कप में टीम का सपना पूरा करने के लिए मैदान पर होंगे. पर आईपीएल खत्म होते ही ये प्लेयर्स वो करिश्मा करने में कामयाब नहीं रहे. और आज टीम से भी बहार हैं. हम बार कर रहे हैं उमरान मलिक (Umraan )और राहुल तेवतिया (Rahul) के बारे में. 

यह भी पढ़ें - IND vs PAK: टीम इंडिया के ये तीन खिलाड़ी पाकिस्तान पर पड़ेंगे भारी! आंकड़े दे रहे गवाही 

राहुल तेवतिया

पहला नाम आता है राहुल तेवतिया का. राहुल तेवतिया आईपीएल 2022 में फिनिशर की भूमिका को निभाते हुए आए हैं. गुजरात टाइटंस को इन्होंने कई जीत दिलाई हैं. आंकड़ों की बात करें तो राहुल तेवतिया ने आइपीएल 2022 के 13 मैचों में 35.83 की औसत से 215 रन बनाए हैं, इस बीच उनका स्ट्राइक रेट रहा है करीब 150 का. इसके अलावा राहुल तेवतिया बेहतरीन लेग स्पिनर भी हैं और इसी को देखते हुए हमें उम्मीद थी कि सेलेक्टर्स उनको नजरअंदाज नहीं कर पाएंगे.

यह भी पढ़ें - Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा रहा है रोहित का प्रदर्शन, दो बार शून्य पर लौटे पवेलियन

उमरान मलिक

अगले प्लेयर की बात करें तो उनका नाम है उमरान मलिक. उमरान मलिक अपनी तेज गेंदों की वजह से टीम इंडिया में जल्द ही एंट्री कर सकते थे. आईपीएल 2022 में अधिकतम उन्होंने 157 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी है और वह लगातार 150 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंक सकते हैं. भारत को जरूरत थी इनकी तेज गेंदबाजी की क्योंकि वर्ल्ड T20 इस बार ऑस्ट्रेलिया में हो रहा है और ऑस्ट्रेलिया की पिचों पर तेज गेंदबाज क्या कमाल कर सकते हैं यह सभी को पता है. तो ऐसे में ये दो शानदार खिलाड़ी आने वाली सीरीज में खराब खेल के चलते भारतीय टीम का हिस्सा नहीं बन सके.