logo-image

Asia Cup 2022: पाकिस्तान के खिलाफ ऐसा रहा है रोहित का प्रदर्शन, दो बार शून्य पर लौटे पवेलियन

Asia Cup 2022: टीम इंडिया में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है.

Updated on: 15 Aug 2022, 05:46 PM

नई दिल्ली :

टीम इंडिया एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की तैयारियों में जुटी है. भारतीय टीम (Team India) का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तानी के खिलाफ है. एशिया कप के लिए टीम इंडिया में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में मिली हार का बदला पाकिस्तान (Pakistan) की टीम से लेगी. लेकिन रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ उस तरीके की बल्लेबाजी नहीं कर पाते, जिसके लिए वो जाने जाते हैं. आइए जानते हैं कि पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा के कैसे हैं आंकड़े. 

टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पाकिस्तान के खिलाफ आठ मुकाबले खेले हैं. इस दौरान सात पारियों में उनके बल्लेबाजी करने का मौका मिला है. सात पारियों में बल्लेबाजी के दौरान रोहित शर्मा दो बार नाबाद भी रहे हैं. दो बार नाबाद होने के बाद भी रोहित शर्मा चौदह की औसत से केवल 70 रन ही बना पाए हैं. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 127.27 का रहा है.

आपको बता दें कि पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ रोहित शर्मा (Rohit Sharma) दो बार बिना खाता खोले भी आउट हुए हैं. पाकिस्तानी गेंदबाजों के आगे रोहित शर्मा की बल्लेबाजी उतनी कारगर नहीं हो पाती, जितनी उनसे अपेक्षा की जाती है.  रोहित शर्मा के पाकिस्तान के खिलाफ सात पारियों की बात करें तो 30 रन नाबाद, दो रन, चार रन नाबाद, चौबीस रन, बिना खाता खोले आउट, दस रन, बिना खाता खोले आउट हुए हैं. पाकिस्तान के खिलाफ रोहित शर्मा की ऐसी रही हैं सात पारियां.   

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: एशिया कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका, अब क्या होगा

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) पिछले साल खेले गए टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में पाकिस्तान के खिलाफ बिना खाता खोले आउट हुए थे. ऐसे में रोहित शर्मा के पास बेहतरीन मौका है कि एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) में पाकिस्तान की टीम के खिलाफ बड़ी पारी खेलकर हराने के साथ ही टी20 वर्ल्ड कप में मिली हार का बदला लें. अब देखना है कि इस बार रोहित शर्मा पाकिस्तान के खिलाफ बड़ी पारी खेलने में सफल होते हैं या फिर नहीं.