logo-image

Asia Cup 2022: एशिया कप से पहले कप्तान रोहित शर्मा को लगा बड़ा झटका, अब क्या होगा

Asia Cup 2022: एशिया कप के लिए टीम इंडिया में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है.

Updated on: 15 Aug 2022, 05:02 PM

नई दिल्ली :

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की कप्तानी वाली टीम इंडिया एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) की तैयारियों में जुटी है. भारतीय टीम (Team India) का पहला मुकाबला 28 अगस्त को पाकिस्तानी के खिलाफ है. एशिया कप के लिए टीम इंडिया में पूर्व कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) और उप-कप्तान केएल राहुल (KL Rahul) की वापसी हुई है. रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया हाल ही में वेस्टइंडीज से पांच मैचों की टी20 की सीरीज जीती है. लेकिन इन सब के बाद भी कप्तान रोहित शर्मा का एक रिकॉर्ड टूटने से नहीं बच पाया है. 

आपको बता दें कि टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) का रिकॉर्ड एक बार फिर न्यूजीलैंड के बेहतरीन बल्लेबाज मार्टिन गप्टिन ने तोड़ दिया है. मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में पहले पायदान पर आ गए हैं. इससे पहले रोहित शर्मा टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज थे. 

मार्टिन गप्टिल (Martin Guptill) ने वेस्टइंडीज के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में 13 गेदों का सामना कर 15 रन की पारी खेली. इस दौरान गप्टिल के बल्ले से एक चौका और एक छक्का देखने को मिला. टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में मार्टिन गप्टिल के नाम 121 मुकाबलों में 3497 रन दर्ज हो गए हैं. जबकि बात करें टीम इंडिया (Team India) के कप्तान रोहित शर्मा की तो रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नाम 132 मुकाबलो में 3487 रन है. दोनों खिलाड़ियों के बीच सिर्फ 10 रनों का अंतर है. अब देखना है कि रोहित शर्मा, मार्टिन गप्टिल को कब पीछे छोड़ते हैं. 

यह भी पढ़ें: Independence Day Special: टीम इंडिया के दिग्गजों ने ऐसे मनाया अमृत महोत्सव, देखें तस्वीरें

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट की बात करें तो 132 मुकाबलो में रोहित शर्मा के बल्ले से 3487 रन दर्ज तो ही हैं, साथ ही टी20 इंटरनेशनल (T20 International) में रोहित शर्मा के बल्ले से 4 शतक और 27 अर्धशतक भी निकले हैं. टी20 इंटरनेशनल में रोहित शर्मा का बेस्ट स्कोर 118 रन है. अब देखना है कि एशिया कप  (Asia Cup 2022) में रोहित शर्मा कैसी बल्लेबाजी करते हैं.