News Nation Logo

Asia Cup 2022: राहुल हटाओ, शुभमन लाओ! क्यों बोले गावस्कर ?

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 01 Sep 2022, 02:59:59 PM
collage

KL Rahul, Shubman Gill (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

KL Rahul Replacement: भारत(India) ने एशिया कप 2022(Asia Cup 2022) में हॉन्ग कॉन्ग(Hong Kong) को हराकर सुपर फोर(Super 4) में जगह बना ली है. एक तरफ जहां सूर्यकुमार की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चर्चे हर तरफ किए जा रहे हैं. वहीं दूसरी तरफ केएल राहुल(KL Rahul) अपनी धीमी बल्लेबाजी की वजह से आलोचकों के निशाने पर आ गए हैं. के एल राहुल पाकिस्तान के खिलाफ पहली ही गेंद पर बोल्ड हो गए थे. इसके बाद अगले मैच में हॉन्ग कॉन्ग के खिलाफ उन्होंने 39 गेंदों में 36 रनों की पारी खेली. उनकी इस धामी रफ्तार के कारण उनपर सवाल उठने लगे हैं. पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने तो उन्हें रिपलेस तक करने की बात कह दी है. 

केएल की जगह शुभमन को लाने की उठाई मांग
पूर्व कप्तान सुनील गावस्तार ने केएल राहुल की धीमी बल्लेबाजी पर उन्हें शुभमन गिल से रिपलेस करने की मांग की है. गावस्कर का कहना है कि अगर राहुल एशिया कप के बाकी बचे मुकाबलों में भी कम स्ट्राइक रेट से बल्लेबाजी करते हैं तो उनपर दबाव बढ़ेगा. ऐसे में उनकी जगह शुभमन गिल को गावस्कर ने टी-20 विश्व कप के लिए बेहतर ऑप्शन बताया है. उन्होंने कहा, ''शुभमन गिल ने जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में शानदार बल्लेबाजी की. जिसके बाद केएल राहुल की जगह खतरे में है. जब टीम वर्ल्ड कप के मद्देनज़र सोच रही है तो हर एक मैच जरूरी है. राहुल रन नहीं बना रहे हैं जो कि चिंता की बात है.''

कोविड के बाद वापसी कर रहे हैं राहुल
केएल राहुल आईपीएल के बाद चोट के चलते टीम इंडिया से बाहर हो गए थे. उसके कुछ समय बाद ही वो कोविड पॉजिटिव भी हो गए थे. जिम्बाब्वे के खिलाफ सीरीज में केएल राहुल ने लंबे समय के बाद वापसी की. लेकिन तब उनका फॉर्म उनके साथ नहीं था. एशिया कप में भी राहुल लय में नजर नहीं आ रहे हैं. 

यह भी पढ़ें- 'हार्दिक को बनना चाहिए कप्तान', पूर्व क्रिकेटर ने कही बड़ी बात

ऐसी रही राहुल की पिछली 5 अंतरराष्ट्रीय पारियां:
36(39) v HK
0(1) v PAK
30(46) v ZIM
1(5) v ZIM
49(48) v WI

पिछली पांच पारियों में से किसी भी पारी में राहुल 100 के स्ट्राइक रेट को पार करने में सफल नहीं हुए. यही कारण है कि राहुल की रिपलेसमेंट की चर्चा होती नजर आ रही है. 

सूर्य ने दिया साथ
के एल राहुल का साथ देते हुए सूर्यकुमार यादव ने कहा कि केएल लंबे समय के बाद वापसी कर रहे हैं. उन्हें लय में आने में थोड़ा वक्त लग सकता है. आप केएल राहुल जैसे खिलाड़ी को कैसे बाहर कर सकते हैं. 

First Published : 01 Sep 2022, 02:59:59 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.