News Nation Logo

Hardik Pandya: 'हार्दिक को बनना चाहिए कप्तान', पूर्व क्रिकेटर ने कही बड़ी बात

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 01 Sep 2022, 12:56:35 PM
player collage

Hardik Pandya (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Asia Cup 2022: भारत(India) ने एशिया कप 2022(Asia Cup 2022) के अपने पहले ही मुकाबले में पाकिस्तान(Pakistan) को 5 विकेट से हराकर टूर्नामेंट की शरुआत की थी. इस मैच में जीत के हीरो हार्दिक पांड्या(Hardik Pandya) ने 3 विकेट चटकाए और बल्ले के साथ भी अहम योगदान दिया. हार्दिक ने 17 गेंदों का सामना करते हुए 33 रनों की पारी खेली. ऐसे में चर्चा होने लगी की हार्दिक टीम इंडिया(Team India) के लिए कितने महत्वपूर्ण खिलाड़ी हैं. रोहित शर्मा(Rohit Sharma) और विराट कोहली(Virat Kohli) के लिए शायद ये टी-20 वर्ल्ड कप(T20 World Cup) उनका आखिरी टी-20 वर्ल्ड कप हो सकता है. जिसके बाद टीम इंडिया को एक नए कप्तान की जरूरत होगी. 

पांड्या होने चाहिए कप्तान- हरभजन सिंह 
टीम इंडिया के फ्यूचर पर बात करते हुए भारत के पूर्व खिलाड़ी हरभजन सिंह(Harbhajan Singh) ने कहा कि हार्दिक पांड्या एक तरह से महेंद्र सिंह धोनी(Mahendra Singh Dhoni) की तरह होने लगे हैं. उन्हें भविष्य में भारत का कप्तान बनना चाहिए. हरभजन सिंह ने कहा कि हार्दिक पांड्या ने खुद को एक नए इंसान के तौर पर बदल लिया है. वो शांत मिजाज से बल्लेबाजी करते हैं और अपनी काबिलियत पर पूरा भरोसा रखते हैं. उन्हें भारत के लिए कप्तानी करनी चाहिए. 

हार्दिक ने किया दमदार कमबैक
आपको बता दें कि 2021 टी-20 वर्ल्ड कप में हार्दिक को काफी आलोचना का सामना करना पड़ा था. इसके बाद वो चोट के चलते लंबे समय के लिए टीम से बाहर हो गए थे. आईपीएल 2022 उनके करियर का टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ. उन्होंने गुजरात टाइटन्स की कप्तानी करते हुए टीम को आईपीएल का खिताब जिताया. गेंदबाजी में भी वापसी करते हुए हार्दिक ने अच्छा प्रदर्शन किया और भारतीय टीम में संतुलन लेकर आए.

यह भी पढ़ें- मैच के बाद हॉन्ग कॉन्ग के खिलाड़ी ने स्टैंड्स में गर्लफ्रेंड को किया प्रपोज

भारत की कप्तानी कर चुके हैं हार्दिक
आईपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस की कप्तानी करने के बाद हार्दिक पांड्या को भारतीय टीम की कमान भी सौंपी गई थी. हार्दिक 2 मैचों की टी-20 सीरीज के लिए आयरलैंड गए थे. पांड्या की कप्तानी में टीम इंडिया ने आयरलैंड के खिलाफ दोनों मैच अपने नाम किए थे. जिसके बाद पांड्या को फिर से टीम का कप्तान बनाने की चर्चा ने जोर पकड़ा.

 

First Published : 01 Sep 2022, 12:56:35 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.