News Nation Logo

Asia Cup: श्रीलंका ने अफगानिस्तान को दी मात, भारत-पाक महामुकाबला आज

Sports Desk | Edited By : Chirag Sukhija | Updated on: 04 Sep 2022, 12:08:49 AM
Sri Lanka vs Afghanistan

Sri Lanka vs Afghanistan (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

Asia Cup 2022 SL vs AFG: एशिया कप 2022(Asia Cup 2022) सुपर फोर(Super Four) के पहले मुकाबले में श्रीलंका(Sri Lanka) ने अफगानिस्तान(Afghanistan) को 4 विकेट से हरा दिया है. टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगानी टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 175 रन बनाए. जवाब में श्रीलंका की टीम ने 6 विकेट गंवाकर लक्ष्य को हासिल कर लिया. अब सुपर फोर में श्रीलंका की टक्कर भारत(India) और पाकिस्तान(Pakistan) से होनी है. श्रीलंका भारत से 6 सितंबर को मैच खेलेगा तो वहीं पाकिस्तान से उनका मुकाबला 9 सितंबर को होगा. 

रविवार आज भारत और पाकिस्तान के बीच सुपर फोर का महामुकाबला है. दोनों टीमें इस मुकाबले को लेकर जमकर पसीना बहा रही है. इस मुकाबले से पहले दोनों टीमों को बड़ा झटका लगा है. टीम इंडिया से दिग्गज ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा चोटिल होकर पूरे एशिया कप से बाहर हो गए हैं. जबकि पाकिस्तान की टीम से शहनवाज दहानी भी चोट की ही वजह से एक मुकाबले के लिए बाहर हुए हैं. अब देखना है कि आज के मुकाबले में कौन सी टीम बाजी मारती है. 

राजपक्षे और मेंडिस की ताबड़तोड़ पारियां
176 के लक्ष्य का पीछा करते हुए श्रीलंका को कुशल मेंडिस(Kusal Mendis) और भानुका राजपक्षे(Bhanuka Rajapaksha) की पारियों ने संभाल लिया. मेंडिस ने 19 गेंदों पर 36 रनों की पारी खेली तो वहीं राजपक्षे ने 14 गेंदों में 31 रन बनाए. अफगानिस्तान के लिए मुजीब उर रहमान(Mujeeb Ur Rehman) और नवीन उल हक(Naveen Ul Haq) को दो-दो विकेट मिले. 

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: पाक के खिलाफ मैच से पहले बिगड़ी इस भारतीय पेसर की तबीयत, खेलने पर संदेह

बेकार गई गुरबाज की पारी!
अफगानिस्तान के लिए रहमानउल्ला गुरबाज(Rahmanullah Gurbaz) ने ऑपनिंग करते हुए महज 45 गेंदों में 84 रन बनाए. उनकी इस पारी में 4 चौके और 6 छक्के शामिल थे. गुरबाज पारी के 16वें ओवर में हसरंगा को कैच थमा बैठे और अपना शतक चूक गए. 

यह भी पढ़ें- IND vs PAK: पाक के खिलाफ ये खिलाड़ी मचाएंगे धमाल, जानिए संभावित प्लेइंग 11

अब अफगानिस्तान के लिए मुश्किल है राह
अब सुपर फोर में अफगानिस्तान को आने वाले मैच में भारत और पाकिस्तान से सामना करना होगा. इस साल एशिया कप में अफगानिस्तान पहली बार दोनों टीमों से भिड़ेगी. भारत और पाकिस्तान के खिलाफ एक भी मैच हारते ही अफगानिस्तान एशिया कप 2022 से बाहर हो जाएगी. अफगानिस्तान को पाकिस्तान के खिलाफ 7 सितंबर और भारत के खिलाफ 8 सितंबर को मुकाबला खेलना है.

First Published : 03 Sep 2022, 11:32:50 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.