News Nation Logo

Asia Cup 2022: ये हैं एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 खिलाड़ी

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 12 Sep 2022, 01:44:21 PM
sports collage 02

Player with most runs in asia cup 2022 (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

Asia Cup 2022: एशिया कप के फाइनल मुकाबले में रविवार को श्रीलंका (Sri Lanka) ने पाकिस्तान (Pakistan) को 23 रनों से हराकर ट्रॉफी अपना नाम किया. यह 6वीं बार है जब श्रीलंका ने इस खिताब पर अपना कब्जा जमाया है. एशिया कप में कुछ खिलाड़ी ने अपने बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया है. पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. वहीं भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी विराट कोहली (Virat Kohli) का भी बल्ला खूब चला है. श्रीलंका और अफगानिस्तान के बल्लेबाजों ने भी कमाल का प्रदर्शन किया है. 

एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी

मोहम्मद रिजवान

एशिया कप 2022 में पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान का शानदार प्रदर्शन रहा. मोहम्मद रिजवान पाकिस्तान के लिए कई मौकों पर मैच विनर साबित हुए हैं. मोहम्मद रिजवान ने एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा रन बनाए हैं. उन्होंने एशिया कप के अपने 6 पारियों में 281 रन बनाए. इन दौरान रिजवान का 56.20 का औसत रहा. 

विराट कोहली

भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का बल्ला लंबे समय तक खामोश था, लेकिन एशिया कप में किंग कोहली का बल्ला खूब गरजा है. इस टूर्नामेंट में विराट कोहली अपने पुराने फॉर्म में दिखाई दिए. विराट के बल्ले से लगभग तीन साल के इंतजार के बाद शतक भी आया. विराट कोहली ने अफगानिस्तान के खिलाफ 122 रनों की शानदार शतकीय पारी खेली थी. विराट कोहली एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. कोहली ने अपनी 5 पारियों में  92.00 की औसत से 276 रन बनाए हैं. 

यह भी पढ़ें: कैच छोड़ने के साथ रहा है PAK का पुराना कनेक्शन, फैंस को याद आए अजमल-मलिक

इब्राहिम जादरान 

एशिया कप में अफगानिस्तान की टीम ने कमाल का प्रदर्शन किया. भले ही अफगानिस्तान की टीम एशिया कप के लिए क्वालीफाई नहीं कर पाई हो लेकिन उनके खिलाड़ियों ने सबसे प्रभावित किया है. अफगानिस्तान के बल्लेबाज इब्राहिम जादरान (Ibrahim Zadran) ने एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर है. उन्होंने अपनी 5 पारियों में 65.33 की औसत से 196 रन बनाए हैं. 

भानुका राजपक्षे 

एशिया कप के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका के भानुका राजपक्षे (Bhanuka Rajapaksa) ने एक मुश्किल परिस्थिति में  शानदार बल्लेबाजी की ओर टीम को जीत दिलाने में मदद की. उन्होंने एशिया कप में अपना 6 पारियों में 47.75 की औसत से 191 रन बनाए हैं.

पथुम निसंका 

श्रीलंका के पथुम निसंका (Pathum Nissanka) की शानदार बल्लेबाजी की बदौलत टीम एशिया कप के फाइनल में पहुंचने में कामयाब रही. पथुम निसंका ने अपनी शानदार बल्लेबाजी से सबको प्रभावित किया. उन्होंने एशिया के अपने 6 पारियों में 173 रन बनाए हैं. इस दौरान उनका 34.60 का औसत रहा है. 

First Published : 12 Sep 2022, 01:44:21 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.