logo-image

कैच छोड़ने के साथ रहा है PAK का पुराना कनेक्शन, फैंस को याद आए अजमल-मलिक

श्रीलंका के सर एशिया कप 2022 का ताज सज चुका है. उन्होंने छठी बार एशिया कप अपने नाम किया. पाकिस्तान के शाहदाब खान ने मैच में दो कैच ड्रॉप किए.

Updated on: 12 Sep 2022, 11:29 AM

नई दिल्ली:

PAK vs SL Asia Cup Final: एशिया कप 2022 का खिताब श्रीलंका(Sri Lanka) के सर सज चुका है. उन्होंने छठी बार एशिया कप अपने नाम किया, तो वहीं पाकिस्तान(Pakistan) के लिए फाइनल में चीजें पक्ष में जाती दिखाई नहीं दी. वो कहते हैं ना कि कैच पकड़ो मैच पकड़ो. लेकिन पाकिस्तानी खिलाड़ियों का आपस में टकराने और कैच छोड़ने का पुराना कनेक्शन रहा है. सबसे पहले आपको इस मैच के बारे में बताते हैं, उसके बाद इतिहास की कुछ यादें ताजा करेंगे.

आसिफ-शाहदाब ने दोहराया इतिहास 
श्रीलंका के खिलाफ फाइनल मुकाबले में 19 ओवर की आखिरी गेंद पर भानुका राजपक्षे ने गेंद को मिड विकेट की तरफ हवा में उछाल दिया. दरअसल वो कैच आसिफ अली की ही थी और उन्होंने कैच को लगभग पकड़ भी लिया था लेकिन इतने में शाहदाब खान भी कैच की तलाश में आसिफ अली से जा टकराए. जिस गेंद पर राजपक्षे आउट हो सकते थे उसपर श्रीलंका को छक्का मिला. ये ही नहीं शाहदाब खान को चोट के चलते कुछ देर के लिए मैदान के बाहर भी जाना पड़ा.

 

अजमल और मलिक वाली गलती दोहराते पाक खिलाड़ी
16 दिसंबर को पाकिस्तान और वेस्ट इंडिज के बीज सीरीज का तीसरा टी-20 मैच खेला जा रहा था जिसमे ऐसा ही कुछ देखने को मिला था. उस वक्त मोहम्मद हसनैन और इफ्तिखार अहमद भी कैच को लेने के चक्कर में गेंद लपक नहीं पाए थे. ये बिल्कुल वैसा ही किस्सा था जब सईद अजमल कैच लेने के लिए तैयार थे लेकिन शोएब मलिक की कैच समझकर दूर हट गए और गेंद दोनों के बीच जा गिरी.

यह भी पढ़ें- PAK vs SL: श्रीलंका से फाइनल हारने के बाद अपनी टीम पर भड़के बाबर आजम, बताया कहां हुई चूक

पाकिस्तान 23 रन से हारा मैच
एशिया कप 2022 के फाइनल मैच में पाकिस्तान के दो कैच छोड़ने की वजह से श्रीलंका 170 का स्कोर खड़ा करने में कामयाब हुआ. लक्ष्य का पीछा करते हुए पाकिस्तान की टीम 20 ओवर में 147 रन पर ऑल आउट हो गई और श्रीलंका इस मुकाबले को 23 रनों से जीत गया.