News Nation Logo

PAK vs SL Asia Cup Final: आज पाक से भिड़ेगा श्रीलंका, जानें दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 11 Sep 2022, 02:33:49 PM
asua 1662780340

PAK vs SL Asia Cup Final (Photo Credit: Social Media)

नई दिल्ली:  

PAK vs SL Asia Cup Final: एशिया कप का फाइनल मुकाबला आज पाकिस्तान (Pakistan) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच खेला जाएगा. यह मुकाबला दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में भारतीय समयानुसार शाम के 7:30 बजे से शुरू होगा. श्रीलंका भारत (India) के बाद एशिया कप की दूसरी सबसे सफल टीम है. श्रीलंका ने अबतक पांच बार एशिया कप पर कब्जा जमाया है. एशिया कप 2022 में श्रीलंका की टीम का शानदार प्रदर्शन रहा है. आज श्रीलंका की नजर अपना छठा ट्रॉफी जीतने पर होगी. वहीं पाकिस्तान ने अब तक दो बार एशिया कप की ट्रॉफी को अपने नाम किया है. आज पाकिस्तान की टीम एशिया कप की हैट्रिक लगाने के इरादे से उतरेगी. 

नसीम शाह और शादाब खान की एंट्री

एशिया कप के फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान टीम में बदलाव होना तय है. श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 में शादाब खान (Shadab Khan) और नसीम शाह (Naseem Shah) को आराम दिया गया था. इस मैच में पाकिस्तान को पांच विकेट से हार का सामना करना पड़ा था. आज फाइनल मुकाबले में बाबर आजम (Babar Azam) कोई रिस्क नहीं लेना चाहेंगे. ऐसे में आज के मुकाबले में इन दोनों खिलाड़ियों का खेलना तय है.

यह भी पढ़ें: T20 World Cup : टीम इंडिया के सामने है ये दो मौंके, वर्ल्ड कप की करनी होगी तैयारी

पुरानी टीम के साथ उतर सकती है श्रीलंका

दासुन शनाका (Danush Sanaka) की अगुवाई वाली श्रीलंका की टीम ने सुपर-4 स्टेज में शानदार प्रदर्शन किया. ऐसे में उनकी प्लेइंग 11 में बदलाव ना के बराबर नजर आ रहे हैं. इस फाइनल मुकाबले में दासुन शनाका अपनी पुरानी टीम के साथ ही उतर सकते हैं. 

दोनों टीमों का रिकॉर्ड

एशिया कप में श्रीलंका और पाकिस्तान की आमने-सामने की बात करें तो इसमें श्रीलंका का पलड़ा भारी है. एशिया कप में इन दोनों टीमों के बीच 16 मुकाबले खेले गए हैं, जिसमें से 11 में श्रीलंका को जीत हासिल हुई है. वहीं पाकिस्तान को 5 बार जीत मिला है. 

श्रीलंका और पाकिस्तान की बीच खेले गए टी20 मुकाबलों की बात करें तो इसमें पाकिस्तान का पलड़ा भारी है. इन दोनों टीमों के बीच अबतक 22 टी20 इंटरनेशनल मुकाबले खेले हैं. जिसमें से पाकिस्तान को 13 और श्रीलंका को 9 मैचों में जीत मिली है. 

दोनों टीमों की संभावित प्लेइंग 11

श्रीलंकाः दासुन शनाका (कप्‍तान), कुसल मेंडिस, पाथुम निसांका, धनंजय डी सिल्‍वा, दनुष्‍का गुनाथिलाका, भानुका राजपक्षा, चमिका करुणारत्‍ने, वनिंदु हसरंगा, महीश थीक्षणा, प्रमोद मधुशन और दिलशान मधुशंका.

पाकिस्तानः मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), बाबर आजम (कप्तान), फखर जमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, आसिफ अली, खुशदिल शाह, नसीम शाह, हारिस रऊफ, मोहम्मद हसनैन. 

First Published : 11 Sep 2022, 02:33:49 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.