logo-image

Asia Cup 2023 : कोलंबो का मौसम इस टीम के लिए बन सकता है विलेन, जानें कितनी है बारिश की संभावना

PAK VS SL Asia Cup 2023 : पाकिस्तान की टीम को सुपर 4 राउंड से फाइनल में जगह बनानी है तो उन्हें किसी भी कीमत पर श्रीलंका के खिलाफ खेले जाने वाले मैच को जीतना होगा

Updated on: 13 Sep 2023, 03:51 PM

नई दिल्ली:

PAK vs SL Weather Report : एशिया कप सुपर-4 का 5वां मुकाबला 14 सितंबर को पाकिस्तान (Pakistan) और श्रीलंका (Sri Lanka) के बीच कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है.  बता दें कि एशिया कप 2023 के सुपर 4 राउंड के सभी मैच श्रीलंका के कोलंबो में खेले जा रहे हैं. लेकिन कोलंबो में मौसम का मिजाज काफी दिनों से अच्छा नहीं है. सुपर 4 राउंड के सभी मुकाबलों बारिश की वजह से प्रभावित हुए हैं. भारत बनाम पाकिस्तान का मैच बारिश के कारण दो दिन खेला गया. अब बारिश एक टीम के लिए फिर से विलेन साबित हो सकती है. हम जिस टीम की बात कर रहे हैं वह पाकिस्तान है. कोलंबो के मौसम ने पाकिस्तान टीम की टेंशन को काफी ज्यादा बढ़ा दिया है. 

टूट सकता है पाकिस्तान का सपना

पाकिस्तान एशिया कप के फाइनल में जगह बनानी है तो उसके किसी भी हाल में श्रीलंका के खिलाफ यह मुकाबले में जीत हासिल करनी होगी. प्वाइंट्स टेबल पर नजर डालें तो भारत ने अपने दो में से दो मैचों को जीतकर फाइनल में एंट्री मार लिया है. वहीं बांग्लादेश की टीम फाइनल की रेस से बाहर हो गई है. बचे पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों टीमों ने 2-2 मैच खेले हैं, जिसमें से उन्हें 1 मैच में जीत और 1 मैच में हार मिली है, लेकिन अच्छे नेट रन रेट की वजह से श्रीलंकाई टीम दूसरे स्थान पर मौजूद है. ऐसे में यह मैच बारिश के कारण रद्द होता है तो दोनों टीमों को एक-एक अंक दिए जाएंगे और श्रीलंकाई टीम अच्छे नेट रन रेट की वजह से फाइनल के लिए क्वालीफाई कर जाएगी.

यह भी पढ़ें: IND vs SL : टीम इंडिया हार रही थी, केएल राहुल ने कुलदीप यादव को ऐसी क्या सलाह दी कि मैच ही पलट गया!

कैसा है कोलंबो का मौसम

PAK vs SL के बीच 14 सितंबर को कोलंबो के आर प्रेमानंदा स्टेडियम में मुकाबला खेला जाएगा. इस दिन कोलंबो की मौसम की बात करें तो गूगल वेदर के मुताबिक इस दिन कोलंबो में बारिश की संभावना 93% तक है. वहीं मैच से पहले वाले दिन यानी कि 13 सितंबर को बारिश की संभावना 97% है. ऐसे में मैच वाले दिन बारिश मैच में खलल डालेगी इस बात की पूरी संभावना है. ऐसे में अगर मैच को रद्द हुआ थो पाकिस्तान का बड़ा नुकसान होगा.