logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs SL : टीम इंडिया हार रही थी, केएल राहुल ने कुलदीप यादव को ऐसी क्या सलाह दी कि मैच ही पलट गया!

India vs Sri Lanka: एशिया कप 2023 में कुलदीप यादव का पाकिस्तान और श्रीलंका के खिलाफ मुकाबलों में शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन देखने को मिला. कुलदीप अब तक इस टूर्नामेंट में 9 विकेट हासिल कर चुके हैं.

Updated on: 13 Sep 2023, 02:58 PM

नई दिल्ली:

zIndia vs Sri Lanka, Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 में टीम इंडिया ने श्रीलंका को हराकर फाइनल में अपनी जगह बना ली है. सुपर-4 में टीम इंडिया ने पाकिस्तान और उसके बाद श्रीलंका के खिलाफ बेहतरीन जीत दर्ज की. इन दोनों ही मैचों में गेंदबाजों ने विपक्षी टीम के सभी विकेट हासिल किए. भारत को फाइनल तक पहुंचाने में कुलदीप यादव का अहम योगदान रहा है. कुलदीप इस वक्त शानदार फॉर्म में हैं और हर मैच में भारत की जीत सुनिश्चित कर रहे हैं. उन्होंने पाकिस्तान के खिलाफ 5 तो श्रीलंका के खिलाफ मैच में 4 विकेट हासिल किए.

Kuldeep Yadav के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उनकी तारीफ भी हो रही है. वहीं श्रीलंका के खिलाफ मैच जीतने के बाद कुलदीप ने केएल राहुल को एक विकेट के लिए उन्हें श्रेय दिया. यह विकेट श्रीलंकाई बल्लेबाज सदीरा समराविक्रमा का था. उन्होंने कुलदीप की गेंद को क्रीज से बाहर निकलकर खेलने की कोशिश की, लेकिन फिर विकेट के पीछे से केएल राहुल ने उन्हें स्टंप आउट कर दिया. कुलदीप ने श्रीलंका के खिलाफ मैच में 4 विकेट हासिल करने के साथ अपने वनडे करियर के 150 विकेट भी पूरे किए.

यह भी पढ़ें: IND vs SL : श्रीलंका के खिलाफ टीम इंडिया के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड, क्रिकेट के इतिहास में पहली बार हुआ ऐसा

श्रीलंका के खिलाफ जीत के बाद बीसीसीआई ने अपने सोशल मीडिया ऑकाउंट से एक वीडियो शेयर किया, जिसमें कुलदीप यादव कह रहे हैं कि केएल भाई ने मुझे सलाह दी कि मैं गेंद को चौथे या पांचवें स्टंप की तरफ फेंकने की कोशिश करूं ताकि गेंद को घूमने का मौका मिल सके. मैं सदीरा के विकेट के लिए KL Rahul को श्रेय देना चाहूंगा. 

कुलदीप ने बनाया ये रिकॉर्ड

श्रीलंका के खिलाफ खेले गए मैच में कुलदीप यादव ने अपने वनडे क्रिकेट में 150 विकेट पूरे किए. उन्होंने इस मैच में श्रीलंका के खिलाफ 4 खिलाड़ियों को अपना शिकार बनाया. कुलदीप सबसे तेज 150 विकेट हासिल करने वाले दूसरे सबसे तेज भारतीय गेंदबाज हैं. उन्होंने महज 88 मैचों में ये कारनामा किया है. कुलदीप से आगे सिर्फ मोहम्मद शमी हैं जिन्होंने 80 मैच में ही 150 विकेट हासिल कर लिए थे. श्रीलंका के खिलाफ एक लो स्कोरिंग मैच में कुलदीप यादव ने टीम इंडिया की जीत दिलाने और फाइनल में पहुंचने में काफी मदद की. उन्हें उनकी शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया है.