logo-image

PAK vs SL Live Update : रिजवान और इफ्तिखार के दम पर मजबूत स्थिति में पाकिस्तान, श्रीलंका को दिया 253 रनों का लक्ष्य

PAK vs SL Live Score : पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच कोलंबो में मैच खेला जा रहा है. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला काफी अहम है.

Updated on: 14 Sep 2023, 09:25 PM

नई दिल्ली:

PAK vs SL Live Score : पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच एशिया कप सुपर-4 का मुकाबला कोलंबो के आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जा रहा है. इस मुकाबले में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करना का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान की टीम ने अपने 42 ओवरों में 7 विकेट पर 252 रन बनाए. बता दें कि बारिश की वजह से यह मैच 42-42 ओवरों का खेला जा रहा है. पाकिस्तान के लिए मोहम्मद रिजवान ने सबसे ज्यादा 86 रनों की पारी खेली. वहीं अब्दुल्लाह शफीक 52 और इफ्तार अहमद 47 रन बनाए. श्रीलंका के लिए मथीशा पथिराना ने सबसे ज्यादा 3 विकेट चटकाए. वहीं प्रमोद मदुशन को 2 विकेट मिली. जबकि डुनिथ वेलालेज और महीश थीक्षाना को एक-एक सफलता मिली. 

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पाकिस्तान टीम की शुरुआत बेहद खराब रही. पाकिस्तान ने 9 रन पर ही फखर जमान के रूप में अपना पहला विकेट गंवाया. प्रमोद मदुशन ने महज 4 रन के स्कोर पर फखर जमान को अपना शिकार बनाया. पाकिस्तान को बड़ा झटका 73 के स्कोर पर कप्तान बाबर आजम के रूप में लगा. बाबर आजम को 29 रन के स्कोर पर दुनिथा वेल्लालागे ने पवेलियन का रास्ता दिखाया. 

यह भी पढ़ें: PAK vs SL : फखर जमान फिर हुए फ्लॉप, सोशल मीडिया यूजर्स ने ऐसे दिए रिएक्शन

पाकिस्तान को तीसरा झटका मथीशा पथिराना ने दिया. अब्दुल्लाह शफीक 52 रन बनाकर पवेलियन लौटे. इसके बाद मोहम्मद हारिस के रूप में तीसरा झटका लगा है. मथीशा पथिराना की गेंद पर हारिस 3 रन बनाकर आउट हुए. महेश तीक्षणा ने पाकिस्तान को मोहम्मद नवाज के रूप में 5वां झटका दिया. नवाज को 12 के निजी स्कोर पर बोल्ड आउट कर पवेलियन भेजा. पाकिस्तान को 238 के स्कोर पर छठा झटका इफ्तिखार अहमद के रूप में लगा. पथिराना ने इफ्तिखार को 47 के निजी स्कोर पर पवेलियन भेजा. शादाब खान श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले में सिर्फ 3 रन बनाकर पवेलियन लौट गए.

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

फखर जमान, अब्दुल्ला शफीक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), मोहम्मद हारिस, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, मोहम्मद वसीम जूनियर, जमान खान.

श्रीलंका की प्लेइंग 11

पथुम निसांका, कुसल परेरा, कुसल मेंडिस (विकेटकीपर), सदीरा समरविक्रमा, चैरिथ असलांका, धनंजय डी सिल्वा, दासुन शनाका (कप्तान), डुनिथ वेलालेज, महीश थीक्षाना, प्रमोद मदुशन, मथीशा पथिराना.