logo-image

PAK vs NEP Weather Report : एशिया कप के पहले मैच में होगी पाकिस्तान और नेपाल की भिड़ंत, जानें कैसा रहेगा मुल्तान का मौसम?

Pakistan vs Nepal, Asia Cup 2023 : एशिया कप 2023 का आगाज 30 अगस्त से आगाज हो रहा है. टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पाकिस्तान और नेपाल (PAK vs NEP) के बीच खेला जाएगा.

Updated on: 29 Aug 2023, 04:41 PM

नई दिल्ली:

PAK vs NEP Asia Cup 2023 Multan Weather Report : एशिया कप 2023 की शुरुआत होने का क्रिकेट फैंस बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं. इस टूर्नामेंट का बुधवार यानी 30 अगस्त से आगाज होने जा रहा है. एशिया कप के इतिहास में पहली बार यह टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल के तहत खेला जाएगा. पाकिस्तान के पास एशिया कप की मेजबानी के अधिकार के बावजूद वहां पर सिर्फ 4 मैचों का ही आयोजन किया जाएगा. वहीं फाइनल सहित बाकी के 9 मुकाबले श्रीलंका में खेले जायेंगे. साल 2018 के बाद पहली बार एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला जाएगा. 

पाकिस्तान और नेपाल के बीच मुकाबले से एशिया कप 2023 की शुरुआत होगी. दोनों टीमों पाकिस्तान के मुल्तान में आमने-सामने होंगी. मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 3 बजे होगी. रोहित पौडेल एशिया कप 2023 में नेपाल की अगुवाई करेंगे. जबकि पाकिस्तान की कमान बाबर आजम के हाथों में होगी. नेपाल पहली बार एशिया कप में हिस्सा लेगा. ऐसे में नेपाल के खिलाफ मजबूत पाकिस्तान की टीम अपने घरेलू मैदान का फायदा उठाना चाहेगी और टूर्नामेंट में बढ़त हासिल करेगी.  

यह भी पढ़ें: Asia Cup : Virat Kohli नहीं बल्कि पाकिस्तान के खिलाफ ODI में रोहित शर्मा के बल्ले से निकले हैं ज्यादा रन! आंकड़े दे रहे गवाही

मुल्तान की मौसम रिपोर्ट

एशिया कप 2023 का ओपनिंग मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान बनाम नेपाल के बीच मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. मैच भारतीय समयानुसार दोपहर 3:30 बजे (स्थानीय समयानुसार दोपहर 3 बजे) शुरू होगा. 30 अगस्त को यहां खिलाड़ियों को जबरदस्त गर्मी झेलनी पड़ा सकती है. Weatheravenue के मुताबिक यहां 32 से 43 डिग्री सेल्सियस रहने का अनुमान है और बारिश होने की कोई संभावना नहीं है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 Opening Ceremony: A.R. Rahman और Atif Aslam बांधेंगे समा, जानें भारत में कैसे देखें एशिया कप ओपनिंग सेरेमनी

मुल्तान क्रिकेट स्टेडियम अब तक 10 वनडे मैच खेले जा चुके हैं. 10 मुकाबलों में से पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 5 मैच जीते और दूसरे नंबर पर बल्लेबाजी करने वाली टीम ने भी 5 मैच जीते हैं. वनडे में स्टेडियम में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर पाकिस्तान द्वारा बांग्लादेश के खिलाफ 323-3 है.