logo-image

PAK vs SL : श्रीलंका के खिलाफ मैच से पहले पाकिस्तान को लगा तगड़ा झटका, Asia Cup से बाहर हुआ ये स्टार गेंदबाज

Naseem Shah Ruled Out: पाकिस्तान को 14 सितंबर को श्रीलंका के खिलाफ सुपर-4 का अपना आखिरी मैच खेलना है. इस मुकाबले की विजेता टीम 17 सितंबर को फाइनल में भारत से भिड़ेगी.

Updated on: 13 Sep 2023, 06:48 PM

नई दिल्ली:

Naseem Shah Ruled Out : एशिया कप सुपर-4 का 5वां मुकाबला 14 सितंबर को पाकिस्तान और श्रीलंका के बीच आर प्रेमदासा स्टेडियम में खेला जाना है. दोनों टीमों के लिए यह मुकाबला करो या मरो वाला है. दरअसल, इस मैच को जो टीम जीतेगी वह फाइनल में एंट्री मार लेगी. इस अहम मुकाबले से पहले पाकिस्तान को बड़ा झटका लगा है. पाकिस्तान के स्टार तेज गेंदबाज नसीम शाह चोट के कारण 2023 एशिया कप से बाहर हो गए हैं. नसीम को भारत के खिलाफ सुपर-4 के मैच में चोट लगी थी. भारत के खिलाफ नसीम शाह हाथ में चोट लगने के बाद 49वें ओवर में मैदान से बाहर चले गए थे. इसके बाद वह बल्लेबाजी के लिए भी नहीं आए थे.

नसीम शाह की जगह इस खिलाड़ी को मिला मौका

पाकिस्तान ने नसीम शाह के रिप्लेसमेंट का ऐलान भी कर दिया है. नसीम शाह की जगह 22 साल के तेज गेंदबाज जमान खान को टीम में शामिल किया गया है. जमान खान 150 की रफ्तार से बॉलिंग करते हैं. वहीं उनका श्रीलंका के पूर्व महान गेंदबाज लसिथ मलिंगा के जैसा गेंदबाजी एक्शन देखने को मिलता है.

यह भी पढ़ें: IND vs SL : भारत और श्रीलंका मैच के बाद स्टेडियम में भिड़े फैंस, जमकर हुई मारपीट, वायरल हुआ वीडियो

हारिस रऊफ भी नहीं हैं फिट

इसके अलावा पाकिस्तान के एक और स्टार तेज गेंदबाज हारिस रऊफ भी पूरी तरह से फिट नहीं हैं. वह भी भारत के खिलाफ मैच में चोटिल हुए थे और रिजर्व डे वाले दिन गेंदबाजी नहीं कर सके थे. हालांकि, अभी हारिस रऊफ अभी एशिया कप से बाहर नहीं हुए हैं. वह फिलहाल, पीसीबी की मेडिकल टीम की निगरानी में हैं.

आगा सलमान का खेलना भी तय नहीं

पाकिस्तान का एक और खिलाड़ी आगा सलमान भी भारत के खिलाफ चोटिल हो गए थे. रवींद्र जडेजा की गेंद पर बिना हेलमेट के बल्लेबाजी कर रहे थे. जडेजा की एक गेंद सलमान की आंख के ठीक नीचे जा लगी और उनके चेहरे से खून बहने लगा. हालांकि उन्होंने उस वक्त बल्लेबाजी करना जारी रखा, लेकिन मैच के बाद आगा सलमान को हॉस्पिटल में एडमिट करवाया गया, जिसके बाद वह टीम के साथ होटल वापस नहीं लौटे. सलमान का अब टूर्नामेंट के बाकी मैचों में खेलना तय नहीं है. लेकिन अभी तक उनका बैकअप नहीं बुलाया गया है.

यह भी पढ़ें: IND vs SL : टीम इंडिया हार रही थी, केएल राहुल ने कुलदीप यादव को ऐसी क्या सलाह दी कि मैच ही पलट गया!