News Nation Logo

Asia Cup 2022: नसीम शाह ने छक्का लगाकर जिताया मैच, पाकिस्तानियों को याद आ गए जावेद मियांदाद

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 08 Sep 2022, 02:49:08 PM
sports 03

Naseem Shah, Javed Miandad (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

PAK vs AFG Asia Cup 2022: एशिया कप से सुपर-4 में बुधवार को पाकिस्तान (Pakistan) ने रोमांचक मुकाबले में अफगानिस्तान (Afghanistan) को 1 विकेट से हराया और फाइनल में अपनी जगह बना ली. इस जीत के हीरो पाकिस्तान के युवा तेज गेंदबाज नसीम शाह (Naseem Shah) रहे. नसीम ने मैच के आखिरी ओवर में दो गेंदों पर दो छक्के लगाकर पाकिस्तान को जीत दिला दी. इसके साथ ही अफगानिस्तान का फाइनल में पहुंचने का सपना भी टूट गया. नसीम के छक्के के बाद सबको एक 36 साल पुराना वाकया याद आ गया. दरअसल आज से 36 साल पहले भी कुछ ऐसा ही हुआ था, जब इसी मैदान में जावेद मियांदाद ने छक्का लगाकर पाकिस्तान को जीत दिलाई थी. 

शारजाह क्रिकेट स्टेडियम (Sharjah Cricket Stadium) में साल 1986 में ऑस्ट्रेल-एशिया कप खेला गया था. इस टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला भारत (India) और पाकिस्तान के बीच खेला जा रहा था. पाकिस्तान को जीत के लिए आखिरी बॉल पर 4 रन की जरूरत थी और सिर्फ एक विकेट बाकी था. तब जावेद मियांदाद ने छक्का लगाकर पाकिस्तान को जिताया था. एशिया कप 2022 के में भी पाकिस्तान के सामने वहीं स्थिति थी. पाकिस्तान को आखिरी ओवर में जीत के लिए 11 रन की जरूरत थी और एक विकेट बाकी था. यहां नसीम शाह ने आखिरी ओवर के पहले दो गेंदों पर दो छक्के जड़कर पाकिस्तान को जीत दिलाई और फाइनल में पहुंचाया. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022 : टीम फ्लॉप लेकिन कोहली ने कर दिया कमाल, चल रहे हैं सबसे आगे!

पाकिस्तान के कप्तान, पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और पाकिस्तानी फैंस नसीम की छक्के की तुलना जावेद मियांदाद (Javed Miandad) से कर रहे हैं. मैच के बाद बाबर आजम (Babar Azam) ने कहा कि नसीम के छक्के ने उन्हें जावेद मियांदाद की याद दिला दी. 

नसीम के छक्के देख पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर वसीम अकरम (Wasim Akram) को भी जावेद मियांदाद की याद आई. उन्होंने कहा कि जब जावेद मियांदाद ने छक्का लगाया था तब वह उस टीम का हिस्सा था. 

First Published : 08 Sep 2022, 02:49:08 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.