logo-image

Asia Cup 2022 : टीम फ्लॉप लेकिन कोहली ने कर दिया कमाल, चल रहे हैं सबसे आगे!

Virat Runs in Asia Cup 2022 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली भले ही अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं

Updated on: 08 Sep 2022, 01:09 PM

नई दिल्ली:

Virat Runs in Asia Cup 2022 : टीम इंडिया के पूर्व कप्तान विराट कोहली भले ही अपने करियर के सबसे खराब दौर से गुजर रहे हैं लेकिन इस एशिया कप में कुछ हद तक उन्होंने दिखाया है कि वह कोशिश कर रहे हैं कि जल्दी अपनी फॉर्म को हासिल करें. इस बड़े टूर्नामेंट में भले ही कोहली कुछ खास रंग में नजर नहीं आए हैं जिसके लिए जाने जाते हैं लेकिन फिर भी वह इस समय सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नबंर पर चल रहे हैं. टीम इंडिया एशिया कप से बाहर हो चुकी है. 2018 के बाद से उम्मीद कर रहे थे कि टीम एक बार फिर से एशिया कप अपने नाम करने में सफल होगी. लेकिन सुपर-4 में पहले पाकिस्तान और फिर श्रीलंका के हाथों हार कर टीम बाहर हो गई है. वहीं विराट कोहली की बात करें तो विराट कोहली इस समय 154 रन बनाकर तीसरे नंबर पर चल रहे हैं. पहले नंबर की बात करें तो रिजवान 212 के साथ आगे हैं.

यानी हम कह सकते हैं कि टीम भले ही फ्लॉप हो गई हो लेकिन टीम का एक महान खिलाड़ी आगे जा रहा है. विराट कोहली का यह आत्मविश्वास टीम इंडिया के t20 विश्व कप में जरूर काम आएगा क्योंकि कोहली के बिना विश्वकप अधूरा है. रोहित शर्मा, केएल राहुल इन सभी को अपनी फॉर्म जल्द से जल्द हासिल करनी होगी क्योंकि ओपनिंग में टीम इंडिया ने एशिया कप में मात खाई है.

गेंदबाजी की बात करें तो लीग मैचों में टीम इंडिया ने जबर्दस्त गेंदबाजी की थी. लेकिन सुपर 4 में आते ही पूरी तस्वीर ही बदल गई. चाहे पाकिस्तान के मैच की बात करें या फिर श्रीलंका के मैच की बात तो आखरी ओवर तक मैच गया लेकिन स्लॉग ऑवर में जिस तरीके से गेंदबाजी हुई है उसको देखकर तो यही लगता है कि अभी टीम को काफी प्लानिंग पर काम करने का जरूरत है. अगर ऐसी ही गलती t20 विश्व कप में होती गई तो समस्या बहुत बड़ी हो सकती है. रोहित शर्मा और कोच राहुल द्रविड़ को अपने बी प्लान पर काम करना होगा, यह देखना होगा क्या भुवनेश्वर कुमार को 19 वां ऑवर देना हर बार सही साबित होगा. आज भारतीय टीम का अफगानिस्तान के साथ आखिरी लीग मुकाबला है. टीम इंडिया पूरी जान लगा कर यह मैच अपने नाम करने के लिए मैदान पर उतरेगी.