logo-image

Asia Cup 2022: एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले 5 बॉलर, टॉप पर है भारतीय

दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में रविवार (11 सितंबर) को श्रीलंका (Sri Lanka) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला गया. श्रीलंका ने फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 23 से हराकर एशिया कप का ट्रॉफी अपने नाम किया.

Updated on: 12 Sep 2022, 03:23 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम (Dubai International Cricket Stadium) में रविवार (11 सितंबर) को श्रीलंका (Sri Lanka) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच एशिया कप का फाइनल मुकाबला खेला गया. श्रीलंका ने फाइनल मुकाबले में पाकिस्तान को 23 से हराकर एशिया कप का ट्रॉफी अपने नाम किया. श्रीलंका 6वीं बार एशिया कप का चैंपियन बना है. भारत (India) ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप का खिताब जीत चुका है. वहीं पाकिस्तान ने दो बार एशिया कप को अपने नाम किया है. एशिया कप में गेंदबाजों का शानदार प्रदर्शन रहा है. 

एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट

भुवनेश्वर कुमार

भारत के स्टार तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार (Bhuvneshwar Kumar) का एशिया कप में शानदार प्रदर्शन रहा. भुवनेश्वर कुमार के स्विंग ने बल्लेबाजों को काफी परेशान किया है. हालांकि सुपर-4 के दो अहम मुकाबले में भुनेश्वर कुमार कुछ खास कमाल नहीं कर पाए और टीम इंडिया को एशिया कप से बाहर होना पड़ा. भुवनेश्वर कुमार एशिया कप 2022 में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं. उन्होंने अपने 5 मैचों में 6.05 की इकोनॉमी से 11 विकेट चटकाए हैं.

वानिंदु हसरंगा

श्रीलंका के स्टार ऑलराउंडर वानिंदु हसरंगा (Wanindu Hasaranga) का एशिया कप 2022 में कमाल का प्रदर्शन रहा है. फाइनल मुकाबले में उन्होंने अपने एक ओवर में पाकिस्तान के मोहम्मद रिजवान समेत तीन खिलाड़ी को आउट कर पाकिस्तान की कमर तोड़ दी और टीम को ट्रॉफी दिलाने में मदद की. वानिंदु हसरंगा एशिया कप में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले दूसरे खिलाड़ी हैं. उन्होंने अपने 6 पारियों में 7.39 की इकोनॉमी से 8 विकेट चटकाए हैं.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2022: ये हैं एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 खिलाड़ी

हारिस रउफ

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज हारिस रउफ (Haris Rauf) ने अपने तेज रफ्तार से बल्लेबाजों को खूब परेशान किया है. फाइनल मुकाबले में भी उन्होंने काफी शानदार प्रदर्शन किया. हारिस रउफ ने अपने 6 मुकाबलों में 7.65 की इकॉनमी से 8 विकेट झटके हैं. 

मोहम्मद नवाज

पाकिस्तान के मोहम्मद नवाज (Mohammad Nawaz) का भी एशिया कप में शानदार का प्रदर्शन रहा है. मोहम्मद नवाज ने एशिया कप के अपने 6 मुकाबलों में 8 विकेट चटकाए हैं. इस दौरान उनका 5.89 का इकोनॉमी रेट रहा है. 

शादाब खान

पाकिस्तान के स्टार स्पिनर शादाब खान (Shadab Khan) कई मौकों पर पाकिस्तान के लिए मैच विनर बने हैं. हालांकि श्रीलंका के खिलाउ फाइनल मुकाबलों में उनका कुछ खास प्रदर्शन नहीं रहा. शादाब खान ने अपने 5 मुकाबलों में  6.05 की इकोनॉमी से 8 विकेट चटकाए हैं.