logo-image

Mohammed Siraj : सिराज ने श्रीलंका के ग्राउंड स्टाफ को दिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' की प्राइज मनी, BCCI ने भी दिए इतने पैसे

Mohammed Siraj : एशिया कप के फाइनल मुकाबले में शानदार प्रदर्शन करने के लिए मोहम्मद सिराज को प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. उन्होंने अपनी प्राइज मनी को श्रीलंका के ग्राउंड स्टाफ को दान कर दिया.

Updated on: 17 Sep 2023, 07:37 PM

नई दिल्ली:

Mohammed Siraj Asia Cup 2023 Final : भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने श्रीलंका के खिलाफ खेले गए एशिया कप के फाइनल मुकाबला में तहलका मचाया. इस मुकाबले में उन्होंने कहर बरपाते हुए 6 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने एक ही ओवर में 4 विकेट चटकाए. सिराज की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को 15.2 ओवर में 50 रनों के स्कोर पर ही सिमट दिया. इसके बाद टीम इंडिया ने महज 6.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 51 रन के लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर लिया. इसी के साथ भारत 8वीं बार एशिया कप के खिताब को अपने नाम किया. सिराज के इस शानदार प्रदर्शन के लिए उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच का अवॉर्ड दिया गया. लेकिन सिराज ने अपनी प्राइज मनी को श्रीलंका के ग्राउंड स्टाफ को दान कर दिए. 

इसके अलावा एशियन क्रिकेट काउंसिल और श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड ने कैंडी और कोलंबो के ग्राउंड स्टाफ के डेडिकेशन और उनके हार्ड वर्क को ध्यान में रखते हुए उन्हे 50 हजार अमेरिकी डॉलर इनाम के तौर पर दिए. ACC चीफ जय शाह ने मैच के बाद इनाम की राशि को ग्राउंड स्टाफ को दी. बता दें कि श्रीलंका में एशिया कप के दौरान लगातार बारिश होती रही. इस दौरान वहां के ग्राउंड स्टाफ ने कड़ी मेहनत कर खेल को पूरा करवाते थे.

यह भी पढ़ें: Mohammed Siraj: ‘आज मोहम्मद सिराज के लिए कोई स्पीड चालान नहीं’, मियां मैजिक पर दिल्ली पुलिस का दिलचस्प रिएक्शन

सिराज ने वनडे में पहली बार लिए पांच विकेट 

श्रीलंका के खिलाफ Asia Cup 2023 Final मुकाबले में मोहम्मद सिराज ने तहलका मचा दिया. वनडे क्रिकेट में पहली बार सिराज ने पांच विकेट हॉल लिया. फाइनल में सिराज पथुम निसांका, कुसल मेंडिस, सदीरा समराविक्रमा, चरिथ असालंका, धनंजय डी सिल्वा और दसुन शनाका को अपना शिकार बनाया. सिराज ने इस मैच में अपने 7 ओवर के स्पेल में 21 रन देकर 6 विकेट लिए हैं. 

वनडे क्रिकेट के एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले गेंदबाज

मोहम्द सिराज एक ओवर में 4 विकेट लेने वाले दूसरे भारतीय और दुनिया के चौथे गेंदबाज बन गए हैं. उनसे पहले ऐसा कारनामा वनडे में चमिंडा वास, मोहम्मद सामी, और आदिल रशीद ने किया था.