logo-image

Asia Cup 2023 Final : टीम इंडिया की खिताब जीत पर PM Modi, सचिन से लेकर सहवाग ने दी बधाई, देखें किसने क्या लिखा

IND vs SL Final: PM Modi ने टीम इंडिया की जीत पर बधाई दी. इसके अलावा सचिन तेंदुलकर और युवराज सिंह समेत कई क्रिकेटर्स ने टीम इंडिया की खिताबी जीत पर बधाई दी है. भारत ने फाइनल में श्रीलंका को हराया.

Updated on: 17 Sep 2023, 10:12 PM

नई दिल्ली:

IND vs SL Final :  भारतीय टीम ने एशिया कप 2023 के फाइनल मुकाबले में श्रीलंका को 10 विकेट से हराकर 5 साल के बाद इस खिताब को अपने नाम किया है. टीम इंडिया एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 8वीं बार चैंपियन बनी है. भारतीय तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज ने इस मुकाबले में कहर बरपाते हुए 6 विकेट अपने नाम किए. उन्होंने एक ही ओवर में 4 विकेट चटकाए. सिराज की शानदार गेंदबाजी की बदौलत भारत ने पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम को 15.2 ओवर में 50 रनों के स्कोर पर ही सिमट दिया. इसके बाद भारत ने महज 6.1 ओवर में बिना कोई विकेट गंवाए 51 रन के लक्ष्य को बड़ी आसानी से हासिल कर लिया. इसी के साथ भारत 8वीं बार एशिया कप के खिताब को अपने नाम किया.

भारत की इस जीत पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी बधाई दी. उन्होंने लिखा, अच्छा खेला टीम इंडिया! एशिया कप जीतने पर बधाई. हमारे खिलाड़ियों ने टूर्नामेंट के दौरान उल्लेखनीय कौशल दिखाया है.

सचिन ने एक्स (ट्विटर) पर भारतीय टीम की फोटो शेयर करते हुए लिखा, ''टीम इंडिया को शानदार जीत के लिए बधाई. श्रीलंका क्रिकेट के लिए मुश्किल दिन रहा. मैं ये जरूर कहना चाहूंगा कि मोहम्मद सिराज के स्पेल को संभालना आसान नहीं रहा होगा.'' युवराज सिंह, शिखर धवन, सुरेश रैना, मिताली राज और वीरेंद्र सहवाग समेत कई क्रिकेटर्स ने टीम इंडिया को जीत की बधाई दी.

यह भी पढ़ें: IND vs SL: रिकॉर्ड तोड़ जीत, टीम इंडिया का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर, अब जीतेंगे वर्ल्ड कप

श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्रीलंकाई टीम 50 रनों के स्कोर पर ऑल आउट हो गई. भारत के लिए मोहम्मद सिराज ने घातक गेंदबाजी की. उन्होंने 7 ओवरों में 21 रन देकर 6 विकेट लिए. इसके अलावा हार्दिक पांड्या ने 3 विकेट और जसप्रीत बुमराह को एक सफलता मिली. श्रीलंका के लिए सबसे ज्यादा 17 रन कुसल मेंडिस ने बनाए. उन्होंने 34 गेंदों का सामना करते हुए 3 चौके लगाए. हेमंथा ने 15 गेंदों में 13 रन बनाए. श्रीलंका के दिए लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 6.1 ओवरों में मैच जीत लिया. शुभमन गिल और ईशान किशन नाबाद रहे.