logo-image

IND vs SL: रिकॉर्ड तोड़ जीत, टीम इंडिया का आत्मविश्वास सातवें आसमान पर, अब जीतेंगे वर्ल्ड कप

IND vs SL Asia Cup 2023 Final: एशिया कप 2023 का फाइनल हो चुका है और भारतीय टीम ने आठवीं बार इस कप पर अपना कब्जा कर लिया है.

Updated on: 17 Sep 2023, 07:47 PM

नई दिल्ली:

IND vs SL Asia Cup 2023 Final: एशिया कप 2023 का फाइनल हो चुका है और भारतीय टीम ने आठवीं बार इस कप पर अपना कब्जा कर लिया है. मुकाबला जो हुआ है उसका क्या ही कहें. श्रीलंका की टीम 50 रन पर ढेर हो गई और भारतीय टीम ने 6.1 ओवर में ही इस टारगेट को पूरा कर लिया. यानी 263 गेंद शेष रहते हैं भारतीय टीम ने जीत दर्ज कर ली. अब से करीब 1 महीने बाद वर्ल्ड कप होना है और जिस हिसाब से टीम इंडिया ने आज का मुकाबला जीता है लग रहा है कि भारतीय टीम 2011 वाला इतिहास दोहराने जा रही है.

सिराज ने खोल दिए धागे

मोहम्मद सिराज की बात ना करें तो कैसे हो सकता है. सिराज ने आज उस एक ओवर में कमाल ही करके रख दिया. चार विकेट एक ओवर में निकलना बहुत बड़ी बात होती है. मोहम्मद सिराज का ये प्रदर्शन उनके करियर का अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है. 21 रन देकर 6 विकेट ये सिराज के करियर का बेस्ट प्रदर्शन है. विश्व कप से ठीक पहले से सिराज का यह प्रदर्शन यही बतलाता है की टीम इंडिया की पेस बैटरी एकदम परफेक्ट है.

ऐसा रहा है एशिया कप 2023

अगर ओवरऑल एशिया कप 2023 की बात करें तो टीम इंडिया का प्रदर्शन अच्छा रहा है. हालांकि मौसम बीच-बीच में खराब रहा, बारिश की वजह से टीम इंडिया की लय टूटी, लेकिन टीम ने अपनी जीत की लय नहीं टूटने दी. पाकिस्तान को हराया, उसके बाद नेपाल को, बांग्लादेश से हम हारे जरूर लेकिन हमने अपनी गलतियों को सीखा और फाइनल में बाउंस बैक किया. और ऐसा बैक किया इस श्रीलंका की टीम देखते ही रह गई.

यह भी पढ़ें: Ravindra Jadeja : रवींद्र जडेजा का नया कीर्तिमान, वनडे क्रिकेट में किया वो कारनामा जो कोई नहीं कर पाया

विश्व कप की लय को नहीं टूटने देना है

यहां से टीम इंडिया को आगे ही जाना है. पीछे मुड़कर नहीं देखना. 22 तारीख से ऑस्ट्रेलिया का दौरा शुरू हो रहा है, जिसमें तीन वनडे मुकाबले खेले जाएंगे. तो एक बार फिर से टीम के पास मौका है कि उन तीन वनडे मुकाबले में जीत दर्ज करके अपने जीत के रथ को विश्व कप में ले जाए. हालांकि एक बात का ध्यान और रखना है टीम को अति-आत्मविश्वास से बचना होगा. जो भी छोटी-मोटी कमियां है उन पर भी गौर करके दूर करना होगा.