logo-image

IND vs SL: फाइनल जीतते ही भारत रच देगा इतिहास, इस मामले में बन जाएगा नंबर-1

IND vs SL Asia Cup 2023 Final : एशिया कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराकर अपनी जगह बनाई है. वहीं श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप के फाइनल में एंट्री मारी.

Updated on: 16 Sep 2023, 04:25 PM

नई दिल्ली:

IND vs SL Asia Cup 2023 Final : एशिया कप के फाइनल में भारत ने श्रीलंका को हराकर अपनी जगह बनाई है. वहीं श्रीलंका ने पाकिस्तान को हराकर एशिया कप के फाइनल में एंट्री मारी. रोहित शर्मा की अगुवाई वाली भारतीय टीम और दासुन शनाका की कप्तानी वाली श्रीलंका की टीम फाइनल मुकाबले के लिए 17 सितंबर को कोलंबो के प्रेमदासा स्टेडियम में आमने-सामने होंगी. इससे पहले श्रीलंका की टीम ने पाकिस्तान को रोमांचक मुकाबले में 2 विकेट से हरा दिया. श्रीलंका ने आखिरी गेंद पर ही मैच को अपने नाम किया. इससे कहीं ना कहीं श्रीलंका के आत्मविश्वास को मजबूती मिली होगी. इसी बीच टीम इंडिया फाइनल जीतते ही एक बड़ा रिकॉर्ड अपने नाम कर लेगी.

ये है टीम के सामने बड़ा रिकॉर्ड

रिकॉर्ड की बात करें तो टीम इंडिया इस समय 9वां एशिया कप का फाइनल खेलने जा रही है. जिसमें टीम सात बार ये टूर्नामेंट अपने नाम कर चुकी है. अगर टीम कल फाइनल जीत जाती है तो फिर विश्व की पहली ऐसी टीम बन जाएगी जिसने अपने कॉन्टिनेंट में 8 बार कोई टूर्नामेंट जीता हो. अभी तक विश्व में कोई भी टीम ऐसा नहीं कर पाई हैं. हालांकि इतना आसान टीम के लिए नहीं होने वाला है. क्योंकि श्रीलंका इस एशिया कप 2023 में एक मजबूत टीम नजर आ रही है. 

यह भी पढ़ें: PAK vs SL : फखर जमान फिर हुए फ्लॉप, सोशल मीडिया यूजर्स ने ऐसे दिए रिएक्शन

विश्व कप 2023 के लिए तैयारियां होंगी पुख्ता

एशिया कप 2023 से कहीं ना कहीं विश्व कप 2023 की तैयारियां पूरी होंगी ही. इस साल अक्टूबर में विश्व कप 2023 होना है. और होना भारत में ही है यानी एशिया में. तो कह सकते हैं कि टीम इंडिया इस समय सही पथ पर है. अगर कोई बड़ा खिलाड़ी चोटिल नहीं होता है तो टीम परफेक्ट नजर आ रही है. गेंदबाजी से लेकर बल्लेबाजी तक टीम में मजबूती है.