logo-image

ND vs PAK: रिजर्व डे की वजह से बाहर होगा भारत? मामला यहां फंसा

IND vs PAK Reserve Day Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच आज एक बार फिर से मुकाबला होना है. कल बारिश की वजह से मैच पूरा नहीं हो सका था.

Updated on: 11 Sep 2023, 01:48 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Reserve Day Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच आज एक बार फिर से मुकाबला होना है. कल बारिश की वजह से मैच पूरा नहीं हो सका था. यानी जहां कल मैच रुका था, वहीं से आज मुकाबले की शुरुआत होनी है. यानी टीम इंडिया 24.1 ओवर से आगे खेलना शुरू करेगी. आपको बता दें कि इस मैच के लिए रिजर्व डे पहले नहीं था. ये अभी कोलंबो के मौसम को देखकर बनाया गया था. लेकिन इसी नए बदलाव की वजह से टीम इंडिया के लिए फाइनल की राह मुश्किल हो सकती है. 

इसलिए है रिजर्व डे से समस्या

दरअसल पहले से रिजर्व डे के लिए कोई प्लान नहीं था, इसी वजह से कार्यक्रम में भारत और पाकिस्तान के साथ भारत के अगले मुकाबले में एक दिन का अंतर था. यानी अब जब रिजर्व डे रख दिया है तो फिर वो एक दिन का अंतर भी खत्म हो गया है. जिसका ये मतलब हुआ कि टीम के लिए दोनों मुकाबलों के लिए कोई भी रेस्ट डे नहीं है. लगातार टीम एक साथ दो मुकाबले खेलने जा रही है. कहीं ना कहीं टीम के लिए ये मुश्किल भरा रह सकता है. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : एशिया कप में बारिश किरकिरा कर रही मैच का मजा, भारत बनाम पाकिस्तान मैच पर जमकर बन रहे हैं मीम्स

एक हार का मतलब टीम हो सकती है बाहर

ऐसे में अगर टीम इंडिया 12 तारीख को होने वाले मुकाबले में हार जाती है तो फिर समस्या बढ़ सकती है. फाइनल की राह काफी हद तक कम हो जाएगी. इसलिए सभी कह रहे हैं कि रिजर्व डे की वजह से टीम के लिए मुश्किल हो सकती है. अब टीम को आज भी पूरा मुकाबला खेलना है. साथ में कल भी 100 ओवर का गेम खेलना है. इसके लिए टीम को अपनी प्लानिंग को मजबूत करना होगा. साथ में आज के मुकाबले को किसी भी हालत में जीतना होगा.