logo-image
लोकसभा चुनाव

IND vs PAK: सुपर-4 में भारत, पाकिस्तान मुकाबले की ये हो सकती है प्लेइंग 11

IND vs PAK Super 4 Playing 11: एशिया कप के सुपर-4 के मुकाबले शुरू हो चुके हैं. आज पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच में मैच हो रहा है.

Updated on: 06 Sep 2023, 04:14 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Super 4 Playing 11: एशिया कप के सुपर-4 के मुकाबले शुरू हो चुके हैं. आज पाकिस्तान और बांग्लादेश के बीच में मैच हो रहा है. आने वाली 10 तारीख को सुपर-4 में एक बड़ा मुकाबला खेला जाएगा. मुकाबला है भारत और पाकिस्तान के बीच में. ग्रुप स्टेज में जब दोनो देश भिड़े थे तब बारिश के चलते मुकाबला नहीं हो पाया था. मैच रद्द हो गया था. हालांकि पाकिस्तान की टीम ने अपनी गेंदबाजी से भारतीय बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया था. ऐसे में आपको बताते हैं कि क्या कुछ बदलाव प्लेइंग 11 में दिख सकते हैं या नहीं.  

मुश्किल है बदलाव

प्लेइंग 11 की बात करें तो ओपनिंग में हमें कप्तान रोहित के साथ गिल ही नजर आने वाले हैं. इसके बाद विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन का नंबर आता है. हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा निचले क्रम पर भारत को मजबूती देते हुए दिखाई देंगे. गेंदबाजी की बात करें तो तेज गेंदबाजी में शार्दुल ठाकुर के साथ मोहम्मद सिराज, शमी कमाल संभालेंगे. स्पिन की कमान रवींद्र जड़ेजा, कुलदीप यादव के हाथों में रहेगी. वहीं पाकिस्तान की तरफ से कोई भी बदलाव हों, इसकी गुंजाइश नजर नहीं आती है. शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ का तोड़ भारतीय बल्लेबाजों को निकालना ही होगा.

भारत की संभावित प्लेइंग 11: 

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, इशान किशन (विकेटकीपर), हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, शमी.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : लगातार 4 फिफ्टी के बाद भी पाकिस्तान के खिलाफ Team India में नहीं मिलेगी इस स्टार खिलाड़ी को जगह!

पाकिस्तान की संभावित प्लेइंग 11:

फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ

यह भी पढ़ें: Video: भारत के खिलाफ शानदार प्रदर्शन के बाद Team India ने की नेपाल की तारीफ, कोहली-हार्दिक ने प्लेयर्स को पहनाया मेडल