logo-image

IND vs PAK: मैच हुआ रद्द तो किसे होगा फायदा? भारत या पाकिस्तान, जानें समीकरण

IND vs PAK Weather Report: सुपर-4 में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होने को है. ये मैच कोलंबो में 10 तारीख को खेला जाना है.

Updated on: 08 Sep 2023, 01:05 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Weather Report: सुपर-4 में एक बार फिर से भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला होने को है. ये मैच कोलंबो में 10 तारीख को खेला जाना है. सभी फैंस इस मुकाबले के लिए इंतजार कर रहे हैं. क्योंकि दोनों देश का पिछला मुकाबला बारिश की भेंट चढ़ गया था. लेकिन इसी बीच एक खबर सामने आ रही है जिसे जानने के बाद फैंस और मायूस हो जाएंगे. मौसम विभाग ने 10 तारीख के दिन की अपडेट दी है. दरअसल उस दिन 90 फीसदी बारिश होने के चांस हैं. यानि हो सकता है कि टॉस भी हमें देखने के लिए ना मिले. 

इस टीम को हो सकता है नुकसान

अब ऐसे में एक सवाल ये आता है कि मान लीजिए मुकाबला रद्द हो जाता है तो फिर किस टीम को इससे ज्यादा फायदा होगा. तो देखिए फायदा तो किसी भी टीम को नहीं होगा. हां ये बात है कि भारत को इससे सबसे ज्यादा नुकसान हो सकता है. वहीं पाकिस्तान को नुकसान को होगा, लेकिन भारत के मुकाबले नुकसान कम रहेगा. इसलिए भारत बिल्कुल भी नहीं चाहेगा कि बारिश एक बार फिर से हीरो बन जाए.

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : पाकिस्तान की जीत ने बढ़ा दी टीम इंडिया की टेंशन, अब इस तरह बनेगा फाइनल का समीकरण

क्या रह सकती है टीमों की प्लानिंग

अब टीमों के कप्तान की प्लानिंग की बात करें तो टीम के कप्तान टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को ही चुनेंगे. क्योंकि बाद में डीएलएस का किसी को भरोसा नहीं है कि टारगेट क्या बन जाए. इसलिए कोई भी कप्तान रिस्क नहीं लेना चाहेगा. पाकिस्तान की टीम सुपर-4 में पहले ही एक मुकाबला अपने नाम कर चुकी है. वहीं दूसरी तरफ भारत को अभी खाता खोलना रह गया है. इसलिए टीम इंडिया के लिए 2 अंक बेहद ही जरूरी हैं. अगर बारिश हो जाती है तो पाकिस्तान 3 अंको के साथ आगे निकल जाएगा, वहीं भारत के नाम सिर्फ 1 अंक ही रह जाएगा.