logo-image

क्या IND-PAK के बीच होगी ODI सीरीज? BCCI ने कर दिया साफ

Cricket Series between India vs Pakistan: सोशल मीडिया पर लगातार सवाल पूछा जा रहा है कि क्या भारत पाकिस्तान के साथ सीरीज खेल सकता है.

Updated on: 08 Sep 2023, 06:20 PM

नई दिल्ली:

Cricket Series between India vs Pakistan: भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला कुछ दिन पहले एशिया कप 2023 के लिए पाकिस्तान दौरे पर गए थे. जहां वो 2 दिन तक रुके. इस दौरान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ जाका अशरफ अपने आधिकारियों के साथ उनका स्वागत किया. लाहौर में एक आधिकारिक डिनर का भी आयोजन किया गया, जिसमें BCCI अध्यक्ष रोजर बिन्नी और उपाध्यक्ष राजीव शुक्ला दोनों शामिल हुए. इसी के बाद से सोशल मीडिया पर एक सवाल पूछा जानें लगा कि क्या आने वाले समय में भारत और पाकिस्तान कोई क्रिकेट सीरीज खेलने जा रहे हैं. हालांकि इसका जबाव बीसीसीआई की तरफ से आ गया है. 

प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी ने खोले कई राज

दरअसल बीसीसीआई के प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी ने इन सवालों के सभी जबाव दिए हैं. रोजर बिन्नी ने कहा है कि जब वो पाकिस्तान गए थे, तब उनका पाकिस्तान की तरफ से गर्मजोशी के साथ स्वागत किया गया. डिनर से लेकर हर एक बात तक पाकिस्तान की तरफ से कोई भी कमी नजर नहीं आई. ऐसा लग रहा था कि मानो अभी भी दोनो देशों के बीच में लगातार सीरीज हो रही है. लगा ही नहीं कि हम लोग साल 2008 के बाद से कोई सीरीज नहीं खेल रहे हैं. 

भारत सरकार को करना है आखिरी फैसला

इसके अलावा जब उनसे सवाल किया गया कि आने वाले समय में क्या हम भारत और पाकिस्तान के बीच में सीरीज देख सकते हैं. तो इसके जबाव में प्रेसिडेंट रोजर बिन्नी का कहना था कि इसके बारे में मैं कुछ नहीं कह सकता हूं. ये भारत सरकार को फैसला करना है. जैसा हमसे कहा जाएगा, वो हम करने के लिए तैयार हैं. बीसीसीआई का इसमें कोई भी रोल नजर नहीं आता है. 

यह भी पढ़ें: Asia Cup 2023 : पाकिस्तान की जीत ने बढ़ा दी टीम इंडिया की टेंशन, अब इस तरह बनेगा फाइनल का समीकरण

साल 2008 से बंद है दोनों देश के बीच क्रिकेट

साल 2008 में आखिरी बार टीम इंडिया एशिया कप खेलने के लिए पाकिस्तान गई थी. उसके बाद मुंबई में हमले हो गए, जिसके बाद दोनों देश के बीच में क्रिकेट बंद हो गया था. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड तो लगातार भारत से अपील करता आया है कि टीम सीरीज खेलने के लिए आए. पर भारत अपनी बात पर अडिग है कि जब तक आतंकवाद खत्म नहीं होगा, तब तक क्रिकेट नहीं हो सकता.