logo-image

IND vs PAK : टीम इंडिया के लिए संकटमोचक बने ईशान किशन और हार्दिक पांड्या, दोनों ने जड़ा शानदार अर्धशतक

India vs Pakistan: अपने वनडे करियर में पहली बार पाकिस्तान के खिलाफ खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ईशान किशन के बल्ले से शानदार अर्धशतकीय पारी देखने को मिली है. वहीं हार्दिक पांड्या ने भी शानदार अर्धशतक जड़ा.

Updated on: 02 Sep 2023, 06:29 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Live : एशिया कप 2023 (Asia Cup 2023) का तीसरा और हाईवोल्टेज वाला मुकाबला भारत और पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच पल्लेकल में खेला जा रहा है. भारतीय टीम के टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज रोहिश शर्मा (Rohit Sharma), विराट कोहली (Virat Kohli), श्रेयर अय्यर (Shreyas Iyer) और शुभमन गिल (Shubman Gill) के निराशाजनक प्रदर्शन के बाद ईशान किशन और हार्दिक पांड्या टीम इंडिया के लिए संकटमोचक की भूमिका निभा रहे हैं. ईशान किशन ने वनडे में लगातार चौथा अर्धशतक पूरा किया वहीं हार्दिक पांड्या ने भी अपना अर्धशतक पूरा किया. दोनों खिलाड़ी मिलकर Team India की पारी को आगे बढ़ा रहे हैं. Ishan Kishan उस वक्त बल्लेबाजी करने आए जब भारत ने 48 रन पर 3 विकेट गंवा दिए थे. जबकि Hardik Pandya तब बल्लेबाजी करने आए जब भारत 66 रनों पर 4 विकेट खो दिया था. 

ईशान किशन ने यहां से एक छोर से रनों की गति को तेज रखने के साथ पाक गेंदबाजों को उनपर दबाव नहीं बनाने दिया और उप-कप्तान हार्दिक पांड्या के साथ मिलकर टीम इंडिया का स्कोर 200 के पार पहुंचाने के साथ दबाव को भी कम किया.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK : पाकिस्तान के खिलाफ फेल हुआ रोहित शर्मा-विराट कोहली समेत भारत का टॉप ऑर्डर, फैंस ने जमकर काटा बवाल

शाहीन अफरीदी ने रोहित-कोहली को किया आउट

पाकिस्तान के तेज गेंदबाज शाहीन अफरीदी के सामने रोहित और विराट दोनों ही बुरी तरह फेल रहे. रोहित को पांचवें ओवर में शाहीन अफरीदी शानदार बोल्ड आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखाया. रोहित ने 22 गेंदों में 11 रन बनाए. इसके बाद Shaheen Afridi ने 7वें ओवर में विराट कोहली के रूप में भारत को दूसरा तगड़ा झटका दिया. Virat Kohli मजह 4 रन बनाए.

हरिस रऊफ ने श्रेयस अय्यर और गिल को बनाया अपना शिकार

इसके बाद नंबर 4 पर बल्लेबाजी करने आए श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) भी कुछ खास नहीं कर पाए, हालांकि उन्होंने आते ही आक्रामक खेल दिखाया, लेकिन फिर हरिस रउफ (Haris Rauf) ने उन्हें फखर जमां के हाथों कैच आउट करवाया. अय्यर 14 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद गिल को 10 रनों के स्कोर पर हरिस रउफ ने पवेलियन भेजा. 

ईशान के वनडे करियर का यह 7वां अर्धशतक है. खबर लिखने तक भारत के लिए ईशान किशन और हार्दिक पांड्या बल्लेबाजी कर रहे हैं. भारत ने 37.2 ओवरों में 204 विकेट के नुकसान पर 160 रन बना लिए हैं.  Ishan Kishan 82 और Hardik Pandya 66 रन बनाकर खेल रहे हैं.