logo-image

IND vs PAK Toss: भारत ने जीता टॉस, पहले करेगा बल्लेबाजी

IND vs PAK Toss Update: भारत-पाकिस्तान मुकाबले में टॉस हो चुका है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया है.

Updated on: 02 Sep 2023, 02:40 PM

नई दिल्ली:

IND vs PAK Toss Update: भारत और पाकिस्तान के बीच आज एशिया कप में मुकाबला खेला जा रहा है. ये मुकाबला श्रीलंका के कैंडी में हो रहा है. लगभग 1 साल के बाद भारत और पाकिस्तान की टीमें मैदान पर एक दूसरे के आमने-सामने हैं. मुकाबले में टॉस हो चुका है. भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी को चुना है. उम्मीद करते हैं कि पूरा मुकाबला देखने के लिए मिले. अभी की बात करें तो बारिश थमी हुई है. और मैदान से कवर्स हटाए जा चुके हैं. हालांकि सुबह के समय में बारिश देखने को मिली थी. आपको बताते हैं कि दोनो टीमों की प्लेइंग 11 इस बड़े मुकाबले के लिए क्या है.

दोनों टीमों की प्लेइंग XI

रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, इशान किशन (विकेटकीपर), विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, जसप्रित बुमरा, मोहम्मद सिराज

 

ये भी पढ़ें : बारिश के कारण कैंसिल हुआ भारत-पाकिस्तान मैच, तो किसे होगा फायदा? क्या है नियम

पाकिस्तान की प्लेइंग 11

फखर जमान, इमाम-उल-हक, बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (विकेटकीपर), आगा सलमान, इफ्तिखार अहमद, शादाब खान, मोहम्मद नवाज, शाहीन अफरीदी, नसीम शाह, हारिस रऊफ.

पल्लेकेले में कैसा है भारत का रिकॉर्ड?

भारत बनाम पाकिस्तान (IND vs PAK) के बीच महामुकाबला पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैदान का ट्रैक रिकॉर्ड बेहतरीन है. अब तक  इस मैदान पर भारतीय टीम ने 3 वनडे मैच खेले हैं और तीनों में ही जीत हासिल की है. एक बार पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने जीत हासिल की, जबकि 2 बार टारगेट को चेज करते हुए टीम इंडिया ने बाजी मारी.

IND vs PAK हेड टू हेड

एशिया कप इस बार वनडे फॉर्मेट में खेला जाने वाला है. भारतीय फैंस को ये जानकर बहुत खुशी होगी की टीम इंडिया पिछले 6 सालों से पाकिस्तान से वनडे फॉर्मेट में नहीं हारी है. ऐसे में 50 ओवर में खेले गए एशिया कप में भारत-पाकिस्तान के हेड टू हेड पर गौर करें, तो वनडे एशिया कप में IND vs PAK की टीमें 13 बार आमने-सामने आ चुकी हैं, जिसमें से 7 मैच भारत ने जीते हैं, जबकि 5 मैचों में पाकिस्तान ने जीत दर्ज की है और एक मैच बेनतीजा रहा है.