logo-image

IND vs AUS 1st ODI : भारत और ऑस्ट्रेलिया की कल मोहाली में होगी भिड़ंत, जानें कब, कहां और कैसे फ्री में देखें लाइव मैच

India vs Australia 1st ODI : वनडे वर्ल्ड कप आगाज होने से पहले भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 22 सितंबर से 3 मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी. इस सीरीज का पहला मैच मोहाली के आईएस बिंद्रा स्टेडियम में होगा.

Updated on: 21 Sep 2023, 03:55 PM

नई दिल्ली:

India vs Australia, 1st ODI Streaming Details : भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 वनडे मैचों की सीरीज की शुरुआत 22 सितंबर से होने जा रही है. पहले वनडे मैच के लिए दोनों टीमें मोहाली के मैदान पर आमने-सामने होंगी. भारतीय समयानुसार यह मुकाबला दोपहर 1.30 बजे शुरू होगा. दरअसल, अगले महीने होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिहाज से भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया का यह वनडे सीरीज बेहद अहम मानी जा रही है. 

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम में कुछ बदलाव भी किए गए हैं. इसमें शुरुआती 2 वनडे मैचों में केएल राहुल जहां टीम की कप्तानी करते हुए नजर आयेंगे. वहीं वर्ल्ड कप से ठीक पहले रविचंद्रन अश्विन की वनडे में लंबे समय बाद टीम में वापसी हुई है. जबकि रोहित शर्मा, विराट कोहली, हार्दिक पांड्या और कुलदीप यादव को पहले 2 मैचों के लिए आराम दिया गया है. ये सभी तीसरे मैच के लिए टीम से जुड़ेंगे. वहीं ऑस्ट्रेलिया की टीम में कप्तान पैट कमिंस और स्टीव स्मिथ सहित अहम खिलाड़ियों की वापसी तय मानी जा रही है.

यह भी पढ़ें: World Cup 2023 Anthem : वर्ल्ड कप के थीम सॉन्ग पर भड़के फैंस, ICC और BCCI को जमकर लगाई लताड़

भारतीय सरजमीं पर किसका पलड़ा रहा है भारी?

वनडे फॉर्मेट में भारत और ऑस्ट्रेलिया की आंकड़ों की बात करें तो ऑस्ट्रेलिया का पलड़ा भारी रहा है. अब तक भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 146 वनडे मुकाबले खेले गए हैं. जिसमें से ऑस्ट्रेलिया ने 82 मैचों में जीत हासिल की है जबकि भारत को महज 54 मैचों में सफलता मिली है. इसके अलावा भारतीय सरजमीं पर बात करें तो भारत और ऑस्ट्रेलिया की 67 बार  भिड़ंत हुई है. ऑस्ट्रेलिया ने भारतीय सरजमीं पर टीम इंडिया को 32 बार शिकस्त दिया है. जबकि अपने घर पर ऑस्ट्रेलिया को 30 बार हराने में कामयाब हुई है.

यह भी पढ़ें: Team India World Cup Jersey : टीम इंडिया का क्या है 3 Ka Dream? जिसे पूरा करने के लिए इस अंदाज में उतरेगी

कब और कहां खेला जाएगा भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच पहला वनडे?

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच सीरीज का पहला वनडे मैच मोहाली स्थित आईएस बिंद्रा स्टेडियम में खेला जाएगा. इस मैच की शुरुआत भारतीय समयानुसार दोपहर 1:30 पर होगी. वहीं टॉस दोपहर 1 बजे होगा.

भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया वनडे सीरीज का सीधा प्रसारण और ऑनलाइन स्ट्रीमिंग कहां पर होगी?

इस सीरीज के पहले वनडे मैच का सीधा प्रसारण टीवी पर स्पोर्ट्स 18 चैनल पर किया जाएगा. वहीं मैच की लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा एप पर की जाएगी जहां पर फैंस इसे फ्री में देख सकते हैं.