logo-image

ICC World Cup 2023: फैंस अब फ्री में देख पाएंगे एशिया कप और वर्ल्ड कप, जानें कहां होगी लाइव स्ट्रीमिंग

World Cup 2023: डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने आगामी एशिया कप और भारत में होने वाले वर्ल्ड कप को लेकर क्रिकेट फैंस को बड़ी खुशखबरी दी है. कंपनी ने ऐलान किया है कि मोबाइल यूजर्स इन टूर्नामेंट को फ्री में लाइव देखेंगे.

Updated on: 09 Jun 2023, 02:25 PM

नई दिल्ली:

Disney+ Hotstar Now Free For Mobile Users: भारतीय क्रिकेट फैंस के लिए एक बहुत बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. दरअसल डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने ऐलान किया है कि आगामी एशिया कप 2023 और आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप मैचों की स्ट्रीमिंग फ्री में करेंगे. Hotstar यह फ्री लाइव स्ट्रीमिंग मोबाइल यूजर्स के लिए करेगी. जबकि इससे पहले Hotstar पर लाइव क्रिकेट मैच देखने के लिए  साल का सब्सक्रिप्शन लेना होता था. आपको बता दें कि एशिया कप का लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार (Asia Cup 2023 Live Streaming) किया जाएगा. इसके बाद भारत में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लाइव स्ट्रीमिंग का राइट्स (Cricket World Cup 2023 Streaming Rights) भी हॉटस्टार के पास है.

आईपीएल 2023 में डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने रिकॉर्ड ब्रेकिंग व्यूवरशिप हासिल की थी, जिसके बाद अब कंपनी ने फैसला लिया है कि मोबाइल यूजर्स को वर्ल्ड कप और एशिया कप के मैचों के लिए सब्सक्रिप्शन नहीं लेना होगा. कंपनी ने दावा किया है कि इसे 540 मिलियन से अधिक मोबाइल यूजर्स को फायदा होगा, वह बिना पैसा खर्च किए फ्री में मोबाइल पर मैच का लाइव स्ट्रीमिंग देख सकेंगे.

यह भी पढ़ें: World Test Championship की साल 2013 में होनी थी शुरुआत, आखिर विरोध में क्यों खड़ी हुई थी BCCI

Disney+ Hotstar की तरफ से जारी की आधिकारिक जानकारी के अनुसार डिज्नी प्लस हॉटस्टार ने क्रिकेट के खेल को अधिक से अधिक लोगों तक आसानी से पहुंचाने के लिए यह फैसला. बता दें कि साल 2022 तक दुनिया की सबसे बड़ी क्रिकेट लीग आईपीएल का लाइव स्ट्रीमिंग भी डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर होता था. लेकिन इस साल आईपीएल की लाइव स्ट्रीमिंग का राइट जियो ने खरीदा था. जबकि डिज्नी प्लेस स्टार को सिर्फ टेलीकास्ट राइट्स मिला. इस बार आईपीएल के मैच जियो सिनेमा पर फ्री में स्ट्रीमिंग हो रहे थे.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS WTC Final 2023 : सचिन ने 3 दिन तक.., कोहली की एक फोटो से मचा बवाल! खाना खाने पर भड़के फैंस