logo-image

Asia Cup 2022: हांगकांग ने एशिया कप में ली एंट्री, भारत-पाकिस्तान के साथ ग्रुप-A में शामिल

एशिया कप के लिए क्वालिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी हो गई है. हांगकांग (Hong Kong) की टीम एशिया कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने वाली 6वीं टीम बन गई है.

Updated on: 25 Aug 2022, 01:17 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2022: 27 अगस्त से एशिया कप 2022 का आगाज हो रहा है. इस बार एशिया कप में 6 टीमें हिस्सा लेंगी. एशिया कप के लिए क्वालिफिकेशन की प्रक्रिया पूरी हो गई है. हांगकांग (Hong Kong) की टीम एशिया कप 2022 के लिए क्वालीफाई करने वाली 6वीं टीम बन गई है. हांगकांग को भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के साथ ग्रुप-ए (Group-A) में रखा गया है. 27 अगस्त को एशिया कप का पहला मैच खेला जाएगा. पहला मैच ग्रुप-बी की टीम श्रीलंका (Sri Lanka) और अफगानिस्तान (Afghanistan) के बीच खेला जाएगा. वहीं 28 अगस्त को भारत और पाकिस्तान के बीच हाईवोल्टेज मुकाबला होने वाला है. 

एशिया कप की मेजबानी कर रही यूएई टीम को बुधवार को हांगकांग ने 8 विकेट से हराकर एशिया कप में एंट्री ली. यह चौथी बार है जब हांगकांग की टीम ने एशिया कप की हिस्सा बनी है. इससे पहले साल 2004, 2008, और 2018 के एशिया कप में हांगकांग की टीम ने हिस्सा लिया था. हालांकि टी20 फॉर्मेट में पहली बार हांगकांग की टीम एशिया कप खेलेगी. 

एशिया कप में इस बार 6 टीमें हिस्सा लेगी. इसको लेकर दोनों ग्रुप की तस्वीरे साफ हो चुकी है. ग्रुप-ए में भारत पाकिस्तान और हांगकांग को रखा गया है. वहीं ग्रुप-बी में श्रीलंका, अफगानिस्तान और बांग्लादेश को रखा गया है. 

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: एशिया कप में भिड़ने से पहले बाबर आजम से मिले विराट कोहली, वीडियो वायरल

हांगकांग अपना पहला मैच भारत से खेलेगा

टीम इंडिया (Team India) अपना पहला मैच पाकिस्तान के खिलाफ 29 अगस्त को खेलेगी. यह मैच दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में भारतीय समयानुसार शाम के 7:30 बजे से शुरू होगा. वहीं हांगकांग की टीम अपना पहला मुकाबला भारतीय टीम के साथ 29 अगस्त को खेलेगी. यह मुकाबला भी शाम को 7:30 बजे से शुरू होगा. 

एशिया कप 2022 के दोनों ग्रुप की टीमें

ग्रुप ए: भारत, पाकिस्तान, हॉन्ग कॉन्ग
ग्रुप बी:  श्रीलंका, बांग्लादेश, अफगानिस्तान