News Nation Logo

IND vs PAK: 4 साल पहले स्ट्रेचर पर गए थे बाहर, Hardik Pandya ने उसी मैदान पर दिलाई बड़ी जीत

Sports Desk | Edited By : Roshni Singh | Updated on: 29 Aug 2022, 03:08:45 PM
hardik insta

Hardik Pandya (Photo Credit: Hardik Pandya Instagram)

नई दिल्ली:  

IND vs PAK Hardik Pandya: दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट ग्राउंड (Dubai International Cricket Ground) में रविवार को भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच हाईवोल्टेज वाला मुकाबला खेला गया. इस रोमांचक मुकाबले में टीम इंडिया (Team India) ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराया. भारत को इस मुकाबले को जीतने के लिए आखिरी ओवर में 7 रन चाहिए थे. टीम इंडिया के स्टार ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) ने मैच के आखिर में छक्का लगाकर टीम इंडिया को जीत दिलाई. हार्दिक पांड्या इस मैच के हीरो रहे. 

हार्दिक ने पहले गेंदबाजी में और फिर बल्लेबाजी से धमाल मचाया. उनके इस शानदार प्रदर्शन की वजह से भारत को रोमांचक मुकाबले में जीत मिली. हार्दिक ने पहले 25 रन देकर पाकिस्तान के तीन खिलाड़ियों को पवेलियन का रास्ता दिखाया. इसके बाद उन्होंने 17 गेंदों में 33 रनों की नाबाद पारी खेल टीम इंडिया को जीत दिलाया.  

हार्दिक पांड्या ने चार साल पहले इसी ग्राउंड का अपना एक फोटो कल की जीत के फोटो के साथ शेयर किया है. 19 सितंबर 2018 को पाकिस्तान के खिलाफ इसी ग्राउंड पर हार्दिक पांड्या बुरी तरह चोटिल हो गए थे, जिसके बाद उन्हें मैदान से स्ट्रेचर पर बाहर ले जाया गया था. उस साल एशिया कप वनडे फॉर्मेट में खेला गया था. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Hardik Himanshu Pandya (@hardikpandya93)

हार्दिक पांड्या अपनी गेंदबाजी के दौरान दर्द से कराहते हुए जमीन पर गिर पड़े थे. वह ठीक से खड़े भी नहीं हो पा रहे थे. तब उन्हें स्ट्रेचर पर बाहर ले जाना पड़ा था. हार्दिक को इतना गंभीर चोट आई थी वह आंखें भी नहीं खोल पा रहे थे. तब ऐसा लगा था कि शायद पांड्या का क्रिकेट करियर यही खत्म हो जाएगा. मगर उन्होंने चोट से वापसी की और भारत के एक स्टार ऑलराउंडर के रूप में खुद को साबित किया. 

हार्दिक को उनके शानदार प्रदर्शन के लिए 'प्लेयर ऑफ द मैच' चुना गया. उन्होंने पहले गेंदबाजी और फिर अपने बल्ले से धमाल मचाया. उन्होंने 25 रन देकर तीन विकेट चटकाए. उसके बाद उन्होंने बल्ले से भी कमाल किया और भारत के लिए फिनिशर बने. उन्होंने 17 गेंदों में 33 रनों की मैच विनिंग पारी खेली.

यह भी पढ़ें: IND vs PAK: भारत से हार के बाद एम्बुलेंस ढूंढने लगे 'ओ भाई मारो मुझे' वाले मोमिन शाकिब

मैच की बात करें तो भारतीय टीम ने पाकिस्तान को 5 विकेट से हराकर एशिया कप में जीत के साथ आगाज किया है. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की टीम 147 रन ही बना सकी. इसके जवाब में स्टार ऑलराउंडर रविंद्र जडेजा (35) और हार्दिक पांड्या (33) की पारी की बदौलत भारत ने 5 विकेट से जीत हासिल की. 

First Published : 29 Aug 2022, 02:57:47 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.