logo-image

SA20: MI के 'बेबी एबी' ने गेंदबाजों की निकाली हवा, चौकों-छक्कों की बरसात कर लूट ली महफिल

इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पार्ल रॉयल्स और मुंबई इंडियंस केपटाउन के बीच खेला गया था. पार्ल रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 142 रन बनाए.

Updated on: 11 Jan 2023, 10:05 AM

highlights

  • पहले बल्लेबाजी करते हुए पार्ल रॉयल्स ने बनाया 142 रन  
  • एमआई केप टाउन ने 8 विकेट से जीता मैच
  • ब्रेविस ने 41 गेंदों पर खेली नाबाद 70 रनों की पारी

नई दिल्ली:

Dewald Brevis SA20 League: ‘बेबी एबी’ नाम से फेमस साउथ अफ्रीका (South Africa) के युवा स्टार बल्लेबाज डेवाल्ड ब्रेविस (Dewald Brevis) ने साउथ अफ्रीका टी20 लीग (SA20) में धमाकेदार शुरुआत की है. आईपीएल में मुंबई इंडियंस की ओर से खेलने वाले ब्रेविस ने एमआई केपटाउन (MI Cape Town vs Paarl Royals)  की ओर से खेलते हुए पहले ही मैच में गेंदबाजी की हवा निकाल दी है. ब्रेविस की आतिशी पारी के दम पर एमआई केप टाउन ने डेविड मिलर (David Miller) की कप्तानी वाली पार्ल रॉयल्स टीम को हराकर लीग में जीत के साथ शानदार आगाज किया.

यह भी पढ़ें: IND vs AUS: टीम इंडिया हो जाओ तैयार! 4 स्पिनर के साथ भारत आ रहा है ऑस्ट्रेलिया, टीम का हुआ ऐलान

इस टूर्नामेंट का पहला मुकाबला पार्ल रॉयल्स और मुंबई इंडियंस केपटाउन के बीच खेला गया था. पार्ल रॉयल्स ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट पर 142 रन बनाए. इसमें जोस बटलर का 42 गेंदों पर 51 रन का बड़ा योगदान रहा. लेकिन जिस बीच पर पार्ल रॉयल्स की टीम 142 रन ही बना पाई. उसी पीच पर राशिद खान (Rashid Khan) की कप्तानी वाली एमआई केपटाउन के खिलाड़ी डिवाल्ड ब्रेविस ने गेंदबाजों पर कहर बरपाया.

143 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी राशिद खान की कप्तानी वाली एमआई केप टाउन टीम को ब्रेविस और रयान रिकेलटन ने शानदार शुरुआत दिलाई. दोनों ने 10.1 ओवर में 90 रन जड़ दिए. ब्रेविस ने 41 गेंदों पर नाबाद 70 रन बनाए. वहीं दूसरी ओर रयान 33 गेंदों पर 42 रन बनाकर आउट हुए. ब्रेविस की धमाकेदार पारी की बदौलत एमआई केप टाउन ने 27 गेंद बाकी रहते मुकाबले को 8 विकेट से अपने नाम कर लिया. 

यह भी पढ़ें: IND vs SL : 98 पर out हो गए थे Shanaka, Rohit ने अपील ली वापस, श्रीलंकाई कप्तान ने पूरा किया शतक

ब्रेविस ने दर्शकों का खूब मनोरंजन किया किया. मैदान के हर कोने में उन्होंने शॉर्ट लगाया है. उन्होंने कई गगनचुंबी छक्के जड़ें. ब्रेविस ने 41 गेंदों का सामना करते हुए नाबाद 70 रनों की तूफानी पारी खेली.  जिसमें  5 छक्के और 4 चौके शामिल रहे. इस दौरान इनका 170 से भी ज्यादा की स्ट्राइक रहा.