logo-image

Asia Cup 2023 : जसप्रीत बुमराह और श्रेयस अय्यर एशिया कप खेलेंगे या नहीं, इसपर आई बड़ी अपडेट

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपनी रिहैब शुरू कर दी है. वह वहां थोड़ी-थोड़ी गेंदबाजी भी कर रहे हैं.

Updated on: 16 Jun 2023, 06:46 PM

नई दिल्ली:

Asia Cup 2023 , Team India : एशिया कप 2023 से पहले टीम इंडिया के लिए बड़ी खुशखबरी सामने आ रही है. रिपोर्टेस के मुताबिक टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) और मिडिल ऑर्डर के स्टार बल्लेबाज श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) एशिया कप से पहले फिट हो सकते हैं. बता दें कि Asia Cup 2023 का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इस टूर्नामेंट का 31 अगस्त से आगाज होगा और 17 सितंबर तक खेला जाएगा. इस बार टूर्नामेंट का आयोजन हाइब्रिड मॉडल के तहत होगा. एशिया कप का सिर्फ चार मैच पाकिस्तान में खेला जाएगा. इसके अलावा बचे हुए कुल 9 मुकाबले का आयोजन श्रीलंका में होगा. हालांकि अभी मैचों का शेड्यूल और वेन्यू जारी नहीं हुआ है. 

बुमराह और अय्यर की हो सकती है वापसी

ईएसपीएनक्रिकइन्फो की रिपोर्ट के मुताबिक जसप्रीत बुमराह ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) में अपनी रिहैब शुरू कर दी है. वह वहां थोड़ी-थोड़ी गेंदबाजी भी कर रहे हैं. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पिछले साल 2022 में घरेलू टी20 सीरीज में बुमराह ने आखिरी बार खेला था. उसके बाद से वह चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं. लंबे समय से बुमराह चोट की परेशानियों से जूझ रहे थे. जिसके बाद उनकी बैक की सर्जरी हुई हैं. हालांकि यह टीम इंडिया के लिए अच्छी खबर है कि बुमराह ने प्रैक्टिस शुरू कर दी है.

यह भी पढ़ें: MS Dhoni : कौन हैं एमएस धोनी के बड़े भाई? कई सालों बाद दोनों साथ में आए नजर, देखें तस्वीरें

जसप्रीत बुमराह के अलावा श्रेयस अय्यर भी चोटिल होने की वजह से टीम इंडिया से बाहर हैं. IPL 2023 और  WTC Final से बाहर होने के बाद अय्यर की सर्जरी हुई थी. बता दें कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अहमदाबाद टेस्ट के दौरान श्रेयस अय्यर चोटिल हो गए थे. अब रिपोर्ट में कहा गया है कि NCA का मेडिकल स्टाफ को इस बात की उम्मीद है कि अय्यर और बुमराह  एशिया कप में वापसी कर सकते हैं. 

यह भी पढ़ें: IPL 2023 में CSK को चैंपियन बनाने वाले ये स्टार खिलाड़ी अब US की लीग में मचाएंगे धमाल