News Nation Logo

आर्थिक तंगी के चलते श्रीलंका (Sri lanka) को बड़ा झटका ! छिन सकती है Asia cup 2022 की मेजबानी

रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz raja) और मुख्य कार्यकारी फैसल हसनैन रविवार को दुबई में बैठक में शामिल होंगे.

Sports Desk | Edited By : Vijay Shankar | Updated on: 10 Apr 2022, 07:06:07 PM
Asia Cup

Asia Cup (Photo Credit: File)

कोलंबो:  

Asia Cup in Srilanka 2022 : श्रीलंका (Srilanka) में चल रहे आर्थिक संकट का सामना अब क्रिकेट पर पड़ता दिख रहा है. श्रीलंका में मौजूदा आर्थिक संकट (economic crisis) के चलते अब एशिया कप (Asia Cup) पर खतरा मंडराने लगा है. श्रीलंका में इस साल के एशिया कप की मेजबानी (Asia cup hosting rights) छीनी जा सकती है. एशिया कप 27 अगस्त से 11 सितंबर तक श्रीलंका में होने वाला है. चार साल के लंबे इंतजार के बाद एशिया कप (Asia Cup 2022) का आयोजन इस साल श्रीलंका में होना है.
रिपोर्ट के अनुसार, टूर्नामेंट के वेन्‍यू में बदलाव हो सकता है. हालांकि एशिया कप को कहां आयोजित किया जा सकता है इसे लेकर स्थिति स्‍पष्‍ट नहीं है. एशिया क्रिकेट काउंसिल (ACC) की बैठक के दौरान ही इस बाबत अंतिम निर्णय लिया जाएगा. अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC) की तिमाही बैठक में एशिया कप 2022 के कार्यक्रम पर चर्चा की जाएगी. 

यह भी पढ़ें: IPL 2022: CSK की हालत इस वजह से हुई है खराब, ऊबर पाना मुश्किल

रिपोर्ट में यह भी उल्लेख किया गया है कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz raja) और मुख्य कार्यकारी फैसल हसनैन रविवार को दुबई में बैठक में शामिल होंगे. श्रीलंका भी द्विपक्षीय श्रृंखला के लिए क्रमिक रूप से जून-अगस्त के बीच ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान की मेजबानी करेगा. 

T20 फॉर्मेट में खेला जाएगा एशिया कप 2022

T20 प्रारूप में खेले जा रहे एशिया कप (Asia Cup) का यह दूसरा मौका होगा. आखिरी बार यह T20 विश्व कप (World Cup) से ठीक पहले 2016 में बांग्लादेश (Bangladesh) में खेला गया था. वर्ष 2018 में आयोजित फाइनल में भारत ने बांग्लादेश को हराकर एशिया कप (Asia cup) का गत चैंपियन बना था. पांच टेस्ट खेलने वाले देश भारत, पाकिस्तान, श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान के साथ एक और टीम 20 अगस्त से शुरू होने वाले क्वालीफायर में जगह बनाएगी.  पांच श्रीलंकाई खिलाड़ी वानिंदु हसरंगा (आरसीबी), दुष्मंथा चमीरा (एलएसजी), चमिका करुणारत्ने (केकेआर), भानुका राजपक्षे (PBKS) और महेश थीक्षाना (CSK) वर्तमान में भारत में आईपीएल 2022 (IPL 2022) में खेल रहे हैं.  

First Published : 10 Apr 2022, 07:03:45 PM

For all the Latest Sports News, Asia cup News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.