logo-image

BCCI की इस चाल से टीम इंडिया जीत सकती है T20 विश्व कप!

T20 World Cup 2022 : इंडिया और जिंबाब्वे (INDvsZIM) सीरीज का पहला मैच कल खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने शानदार तरीके से जीत दर्ज की.

Updated on: 19 Aug 2022, 12:24 PM

नई दिल्ली :

T20 World Cup 2022 : इंडिया और जिंबाब्वे (INDvsZIM) सीरीज का पहला मैच कल खेला गया, जिसमें टीम इंडिया ने शानदार तरीके से जीत दर्ज की. भारत की टीम ने 10 विकेट से जिंबाब्वे को पहले मैच में रौंद दिया. इस मैच में शिखर धवन और शुभमन ने शानदार तरीके से बल्लेबाजी करते हुए बिना विकेट खोए ही लक्ष्य को हासिल कर लिया. हालांकि लक्ष्य इतना बड़ा नहीं था 190 का टारगेट टीम इंडिया के सामने दिया गया था. इस दौरे को एशिया कप की तैयारी के लिए देखा जा रहा है. जैसा आप जानते हैं कि 27 अगस्त से एशिया कप 2022 (Asia Cup 2022) का आगाज हो रहा है. पहला मुकाबला बांग्लादेश और श्रीलंका की टीम के बीच में है. भारत का मुकाबला 28 अगस्त को चिर प्रतिद्वंदी पाकिस्तान के साथ खेला जाएगा. गौर करेंगे तो देखेंगे आजकल कुछ ज्यादा ही बदलाव टीम में हो रहे हैं. कोई खिलाड़ी किसी मैच में नजर आता है तो दूसरा खिलाड़ी दूसरे मैच में. कप्तान रोहित शर्मा और कोच राहुल की ये सोच है कि ज्यादा से ज्यादा प्लेयर्स को तैयार किया जाए.

यह भी पढ़ें - INDvsENG : जीत कर ही मानते हैं रोहित शर्मा, यह काबिलियत हर किसी में नहीं!

लेकिन हो सकता है यह सोच ठीक ना हो क्योंकि T20 वर्ल्ड कप में केवल 3 महीने का ही समय बचा है. ऐसे में अगर बार-बार प्लेयर्स को बदला जाएगा तो कोई भी अपना स्वाभाविक खेल नहीं खेल पाएगा. जैसे अगर विराट कोहली की जगह किसी दूसरे खिलाड़ी का विकल्प लेना है, जिसमें सूर्यकुमार यादव, संजू सैमसंन या फिर केएस भरत हैं तो आपको इनको लगाकर मौके देने होंगे. अगर मौके नहीं दिए जाते हैं तो कोई भी खिलाड़ी 3 महीने में तैयार नहीं हो पाएगा.

यह भी पढ़ें - INDvsENG T20 : ये है आज के मैच की ड्रीम 11, लग सकती है लॉटरी!

इसलिए अगर टीम इंडिया को T20 वर्ल्ड कप जीतने का सपना पूरा करना है तो कुछ खिलाड़ियों के खेल को लगातार बनाए रखना होगा. जिससे कि उनकी सोच बार-बार ना बदले. अगर टीम इंडिया ये काम करने में असफल होती है तो हो सकता है कि ऑस्ट्रेलिया में होने वाला वर्ल्ड कप भारत के लिए 2021 जैसा ही साबित हो.